'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का आह्वान, दान कर मंदिर निर्माण में बनें भागीदार | Call for 'Shri Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra' Trust

‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट का आह्वान, दान कर मंदिर निर्माण में बनें भागीदार

'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का आह्वान, दान कर मंदिर निर्माण में बनें भागीदार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 1, 2020/10:33 am IST

नई दिल्ली। अयोध्या में कई दशकों बाद श्रीराम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे। राम मंदिर के निर्माण में आप भी भागीदार बन सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश से संसद में पीएम मोदी के ऐलान के बाद ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट का गठन किया गया है। ट्रस्ट का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया-अयोध्या में खाता खोला गया है। दानदाता केवल ट्रस्ट की ओर से जारी बैंक अकाउंट नंबर में ही राशि जमा कर सकते हैं। राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगना दंडनीय अपरोध होगा। 

पढ़ें- ‘लोग तो रोज मरते हैं, डरने की क्या बात है, सामना कर…

खाते का विवरण-

 

पढ़ें- अमेरिका में भी Tik Tok बैन, ट्रंप ने कहा- एप के जरिए जासूसी कर रहा था चीन

भारत के इस भव्य राम मंदिर निर्माण में भागीदार बनने के लिए आप अपनी स्वेच्छा के अनुसार राशि दान कर सकते हैं। किसी अन्य व्यक्ति/संस्था की ओर से श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगना दंडनीय माना गया है। उपर दिए गए बैंक खाते के अलावा किसी अन्य व्यक्ति/संस्था को दिया गया दान श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के काम नहीं आएगा। दान के लिए ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट को ही अधिकृत किया गया है।