मलेरिया मुक्त बस्तर के लिए 15 दिन से चलाया जा रहा अभियान, जांच के बाद 6 हजार मरीज आए सामने | Campaign for malaria-free Bastar has been going on for 15 days, after investigation, 6 thousand patients came in front

मलेरिया मुक्त बस्तर के लिए 15 दिन से चलाया जा रहा अभियान, जांच के बाद 6 हजार मरीज आए सामने

मलेरिया मुक्त बस्तर के लिए 15 दिन से चलाया जा रहा अभियान, जांच के बाद 6 हजार मरीज आए सामने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 27, 2020/5:04 am IST

जगदलपुर। बस्तर संभाग को मलेरिया मुक्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर-घर जाकर परिवार के सभी व्यक्तियों का आरडी किट से जांच की जा रही है तथा मलेरिया सकारात्मक पाये जाने पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता द्वारा अपने समक्ष मलेरिया प्रभावित व्यक्ति को मलेरिया का खुराक दिया जा रहा है।

Read More News: जीरम नक्सली हमले में नई FIR पर NIA ने जताई आपत्ति, कोर्ट से कहा- नए तथ्य हमें सौंपे जाएं
मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के अंतर्गत संभाग के अलग-अलग जिलों में करीब दो लाख लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए। इनमे से जांच के बाद 6 हजार मरीजों में मलेरिया की पुष्टि हुई है। जिसके बाद अब सभी का उपचार किया जा रहा है।

Read More News: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 लाख 9 हजार के पार, देखें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत प्रमुख राज्यों की स्थिति

बता दें​ कि बस्तर संभाग में तेजी से मलेरिया के मरीज बढ़े हैं। जानकारी के अनुसार मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के अंतर्गत मलेरिया प्रभावित व्यक्तियों के उपचार के साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपचार कार्ड भी प्रदान किया जा रहा है।

Read More News:  प्रदेश में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, दो शहरों में मिले 21 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

 
Flowers