बढ़ते सड़क हादसों को लेकर युवाओं की मुहिम, बस चालकों से गाड़ी धीमी गति से चलाने की अपील.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 14 Jul 2019 12:49 PM, Updated On 14 Jul 2019 12:35 PM

रायपुर। राजधानी और इससे सटे इलाकों में बढ़ते सड़क हादसों को लेकर युवा वर्ग ने मुहिम छेड़ी है। बस चालकों और बड़े वाहनों को रोकर उन्हें गाड़ी धीमी चलाने के फायदे के बारे में बता रहे हैं। युवाओं की टोली सड़कों पर आने जाने वाले हर बड़े वाहनों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए उसका हमेशापालन करने की अपील कर रहे हैं।

पढ़ें- आबकारी मंत्री का तंज, रमन और बृजमोहन को 10 रूपए किलो में देंगे चावल...

बता दें शनिवार को अभनपुर के छत्तीसगढ़ ढाबा के पास अनियंत्रित बस ने बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया था। हादसे में बाइक चला रहे पिता और उसके बेटे की मौके पर मौत हो गई थी। वहीं हादसे में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

पढ़ें- कलेक्टर का आदेश, गैर शैक्षणिक कार्य में लगे शिक्षक मूल शाला में भेज...

छत्तीसगढ़ ढाबा के पास हादसे का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। जिसमें असमय लोग काल के गाल में समा चुके हैं। वजह सिर्फ वाहनों की ज्यादा गति और नियमों की अनदेखी ही रही है। लगातार एक के बाद एक कई हादसे होने के बाद यहां के युवाओं ने बसों और बड़े वाहनों को रोककर उन्हें गाड़ी धीमी गति से चलाने की अपील कर रहे हैं। ताकि सड़क हादसों को रोका जा सकेगा।

पढ़ें- दो सरकारी कर्मचारी चला रहे थे सेक्स रैकेट, जेल भेजने के एक महीने बा...

अक्सर हादसे गाड़ियों की गति तेज होने के कारण होती है। गाड़ी की स्पीड अगर धीमी हो तो हादसों से बचा जा सकता है। इसलिए युवा वर्ग इसे मुहिम की तरह छेड़कर राहगीरों के साथ वाहन चालकों से वाहन धीमी गति से चलाने की अपील कर रहे हैं।

पढ़ें- महिला चला रही थी सेक्स रैकेट, 2 युवतियों सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

नशेबाज गुरूजी के बाद दारूबाज पटवारी

Web Title : Campaign of youth on road accidents

जरूर देखिये