लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरुक करने की पहल, महिलाओं ने निकाली बाइक रैली | Campaign to educate voters in Lok Sabha elections,Women get rid of bike rally

लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरुक करने की पहल, महिलाओं ने निकाली बाइक रैली

लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरुक करने की पहल, महिलाओं ने निकाली बाइक रैली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 20, 2019/6:04 am IST

रायपुर। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से बुधवार को रायपुर में महिलाओं ने बाइक रैली निकाली। कलेक्ट्रेट गार्डन से अनुपम गार्डन तक निकाली गई इस बाइक रैली में काफी संख्या में महिलाओं ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें:चिंतागुफा हमले के आरोपित 25 नक्सलियों ने लगाई हाईकोर्ट में रिट याचिका

इस दौरान महिलाओं ने मोर रायपुर-वोट रायपुर का संदेश लगाकार लोगों से चुनाव में घरों से निकलकर मतदान करने का संदेश दिया। रायपुर संभाग के आयुक्त और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नोडल अधिकारी डॉक्टर गौरव कुमार सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान शहर के अनुपम गार्डेन में मौजूद सभी महिलाओं ने लोगों को मतदान के प्रति जागरुक रहने के लिए शपथ भी दिलाई।

ये भी पढ़ें:देश में आज होलिका दहन, लेकिन…CRPF के जवान नहीं मनाएंगे होली

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में होने वाले मतदान के पहले चरण 11 अप्रैल को बस्तर की 1 सीट पर मतदान होगा। दूसरे चरण 18 अप्रैल को 3 सीट राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद में मतदान कराया जाएगा। वहीं, तीसरे चरण 23 अप्रैल को रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा और सरगुजा में मतदान कराया जाएगा।