कप्तान विराट कोहली ने कहा- हारना मुझे पसंद नहीं और मेरी टीम.. | Captain Virat Kohli said- I do not like to lose and my team ..

कप्तान विराट कोहली ने कहा- हारना मुझे पसंद नहीं और मेरी टीम..

कप्तान विराट कोहली ने कहा- हारना मुझे पसंद नहीं और मेरी टीम..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : November 28, 2019/12:59 pm IST

नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली बल्‍लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी में भी रिकार्ड अपने नाम कर रहे हैं। उनकी कप्‍तानी में टीम इंड‍िया लगातार जीत हासिल करने में कामयाब हो रही है। हालांकि टीम इंडिया को वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को मात देकर उसके वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) जीतने के सपने को तोड़ दिया था।

Read More News:वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान,​ शिखर धवन की जगह इस नए खिला..

लेकिन इसके बाद टीम इंडिया मजबूती के साथ मैदान में उतरी और विरोधी टीम को मात दे रही है। हाल ही में एक इंटरव्यूव में कप्तान कोहली ने कहा कि वह भी आम इंसान की तरह असफलताओं से आहत होते हैं।

Read More news:भारत ने बांग्लादेश पर 46 रन से दर्ज की जीत, 2-0 से सीरीज पर कब्जा

“क्या मैं असफलताओं से प्रभावित होता हूं? हां, होता हूं. हर कोई होता है. अंत में मैं एक बात जानता हूं कि मेरी टीम को मेरी जरूरत है. सेमीफाइनल में मुझे महसूस हो रहा था कि मैं नाबाद लौटूंगा और अपनी टीम को इस मुश्किल दौर से निकाल कर लाऊंगा.” कोहली ने कहा, “लेकिन हो सकता है कि वो मेरा अहम हो क्योंकि आप कैसे भविष्यवाणी कर सकते हो? आपके अंदर सिर्फ मजबूत अहसास हो सकते हैं या फिर इस तरह का कुछ करने की प्रबल इच्छाशक्ति।

Read More News:IND vs BAN: बांग्लादेश की टीम 106 रन में ऑलआउट, ईशांत शर्मा ने झटक…

कोहली ने कहा, “जब हम सब संन्यास लेने के करीब होंगे तो हमसे यह सवाल किया जा सकता है कि एक दशक तक साथ खेलना कैसा रहा। सात मैचों के बाद नहीं। सात साल हो सकते हैं लेकिन सात मैच नहीं।” कोहली ने कहा कि टीम की मानसिकता में बदलाव हुआ है और टीम को अब विश्वास है कि वह विदेशों में भी जीत हासिल कर सकती है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_MVjn0pEWlk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>