captain virat kohli's statement on Batting of MS Dhoni and his retirement | न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद कप्तान कोहली का बड़ा बयान, धोनी की बैटिंग और सन्यास को लेकर कही ये बड़ी बात...

न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद कप्तान कोहली का बड़ा बयान, धोनी की बैटिंग और सन्यास को लेकर कही ये बड़ी बात...

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 10 Jul 2019 09:00 PM, Updated On 10 Jul 2019 09:00 PM

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को रोमांचक मैच में 18 रनों से हरा दिया है। टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारतीय टीम 221 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही टीम इंडिया विश्व कप प्रतियोगिता से बाहर हो गई है। वहीं, न्यूजीलैंड ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Read More: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: पीएम मोदी- राहुल गांधी ने हार पर किया ट्वीट, टीम इंडिया के फाइटिंग स्पिरिट पर जताया गर्व

हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान वीराट कोहली ने मीडिया से रूबरू होकर महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। विराट कोहली ने कहा कि धोनी को निचले क्रम की बल्लेबाजी का जिम्मा सौंपा गया था। ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि अगर शुरुआती बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मैच फंस जाए तो धोनी पालनहार साबित हों। शुरुआती कुछ मैचों के बाद यह फैसला लिया गया था। इस दौरान उन्होंने धोनी के सन्यास को लेकर पूछे गए प्रश्न पर कहा कि अभी उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं कही है।

Read More: CWC 2019: इन 4 कारणों से हारी भारतीय टीम, न्यूजीलैंड ने 18 रनों से जीत दर्ज कर किया फाइनल में प्रवेश

फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा। मैनचेस्टर में कीवी टीम का यह तीसरा सेमीफाइनल है जिसमें से दो में उसे हार जबकि यह उसकी पहली जीत है।

Read More: टीम इंडिया की हार पर सोशल मीडिया पर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, वायरल हो रहे मीम्स

Web Title : captain virat kohli's statement on Batting of MS Dhoni and his retirement

जरूर देखिये