एसआईटी प्रभारी सहित 8 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज, क्यों की गई कार्रवाई.. जानिए | Case against 8 policemen including SIT incharge

एसआईटी प्रभारी सहित 8 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज, क्यों की गई कार्रवाई.. जानिए

एसआईटी प्रभारी सहित 8 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज, क्यों की गई कार्रवाई.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 8, 2019/4:10 am IST

कोरबा। तत्कालीन एसआईटी प्रभारी सहित आठ पुलिस कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सभी पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। बता दें पुलिसकर्मियों पर ये कार्रवाई 2016 में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के बाद की गई है। न्यायिक जांच के बाद ये कार्रवाई की गई है।

पढ़ें- मेंटनेंस के चलते आज से रद्द रहेंगी नैरो गेज लाइन की ये दो ट्रेनें.. जानिए

इनमें तत्कालीन स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के प्रभारी एएसआई कृष्ण कुमार ध्रुव, प्रधान आरक्षक चक्रधर राठौर, प्रशांत सिंह, आरएस सिंह, आरक्षक जीआर सिन्हा, आरके पांडेय, गोपाल और चन्द्र शेखर। ध्रुव अभी बिलासपुर में बतौर एसआई पदस्थ हैं।

पढ़ें- नसबंदी से मौत का मामला, फरार डॉ प्रमोद तिवारी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

घटना 24 दिसम्बर 2016 कि है जब मानिकपुर पुलिस शब्बीर देवार को जिला अस्पताल लेकर पहुंची। डॉक्टर ने शब्बीर को मृत घोषित कर दिया था। मृतक के परिजन ने पुलिस कस्टडी में पीटने से मौत का आरोप लगाया। 3 डॉक्टर की टीम ने पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में किया। पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट फेल बताया गया।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल आज जाएंगे दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से ह…

एसपी डी श्रवण ने मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए। उन्होंने बताया था कि मृतक आदतन अपराधी था। उस पर दीपका थाने में चोरी के मामले दर्ज थे। उसे एसआईटी ने 3 अन्य के साथ चोरी के मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा था। पुलिस ने उससे मारपीट नहीं की थी।

 

नया रायपुर को नवा रायपुर किए जाने पर रमन ये बोल गए.. जानिए