भड़काऊ भाषण देने वाले पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर केस दर्ज, CAA के खिलाफ रैली में कही थी ये बातें...पढिए | Case filed against former Governor Aziz Qureshi for giving inflammatory speech, said these things in the rally against CAA ... Read

भड़काऊ भाषण देने वाले पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर केस दर्ज, CAA के खिलाफ रैली में कही थी ये बातें…पढिए

भड़काऊ भाषण देने वाले पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर केस दर्ज, CAA के खिलाफ रैली में कही थी ये बातें...पढिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : February 26, 2020/6:24 pm IST

मुरादाबाद। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि 23 फरवरी को CAA के खिलाफ कुरैशी ने भीड़ को भड़काया, उनके खिलाफ IPC की धारा 145, 149, 143 व 188 में गलशहीद थाने में मुकदमा रजिस्टर किया गया है।

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार के इस कदम से भाजपा में पसरा सन्नाटा, तेजस्वी यादव की हु…

23 फरवरी को मुरादाबाद के ईदगाह मैदान में CAA के विरोध में चल रहे धरने में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी बतौर मुख्य वक्ता पहुंचे थे, यहां उन्होंने प्रदर्शनकारियों से कहा की केंद्र की मोदी सरकार ने सभी प्रदेशों को डिटेंशन सेंटर के लिए जगह मुहैया कराने के आदेश दे दिए हैं। पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने लोगों को डराते हुए कहा, ”इन्हीं डिटेंशन सेंटर में लोगों को रखा जाना है। वो ऐसे कैम्प बनवाना चाहते हैं जो पूर्व में हिटलर ने बनवाये थे, यहूदियों को बंधक बनाकर रखने के लिए।”

ये भी पढ़ें: पूर्व भाजपा विधायक का अश्लील वीडियो वायरल, महापौर पद की दावेदार महि…

उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह और मोदी सोच रहे होंगे कि मुसलमानों को डरा देंगे। मैं ये कहता हूं मुसलमान केवल अल्लाह से डरता है, उन्होंने कहा, ”आप चाहते हैं कि मुसलमान आपको कोई सबूत दें, तो ये आपके बाप-दादा के बस की बात नहीं और मैं कहता हूं कि हिंदुस्तान में अगर कोई मुसलमानों से सबूत मांगे तो गला पकड़ लेना उसका, कोई भी ताकत आपसे सबूत नहीं मांग सकती।

ये भी पढ़ें: CBSE ने भी स्थगित की परीक्षा, छात्रों की सुरक्षा को माना अहम, जल्द …

अजीज कुरैशी ने कहा, ”मुसलमानों ने ये मुल्क जंगे आजादी के बाद दिया है और ये बताइयेगा अमित शाह और नरेंद्र मोदी को। हम लोग इस्लाम की रूह में सच्चे हैं और देश के वफादार हैं, हमारी गैरत पर कोई हाथ डालेगा तो उसे काटकर फेंक देंगे। मैं आपको बता दूं, अमित शाह और नरेंद्र मोदी, भाजपा और संघ परिवार, इनका एक ही मकसद है कि हिंदुस्तान को एक हिन्दू मुल्क बना दिया जाए। लेकिन हम लोग उनके इस मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। यहां पर बैठे लोगों को डरना नहीं है, बहुत सारे नोटिस मिलेंगे।”

ये भी पढ़ें: दिल्ली की गलियों में NSA अजीत डोभाल, कहा- लोगों में एकता की भावना, …

 
Flowers