जिला जेल से 5 कैदियों के फरार होने का मामला, मुख्य प्रहरी समेत 4 निलंबित | Case of 5 prisoners escaping from district jail, 4 people including chief sentinel suspended

जिला जेल से 5 कैदियों के फरार होने का मामला, मुख्य प्रहरी समेत 4 निलंबित

जिला जेल से 5 कैदियों के फरार होने का मामला, मुख्य प्रहरी समेत 4 निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : May 7, 2021/6:14 am IST

महासमुंद, छत्तीसगढ़। जिला जेल से पांच कैदियों के फरार होने के मामले में आज कार्रवाई हुई है। जिला प्रशासन ने मुख्य प्रहरी समेत 5 प्रहरियों को निलंबित कर दिया है। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के सख्त निर्देश के बाद मामले में कार्रवाई हुई है।

Read More News: रेमडेसिविर लेकर पहुंचा विमान रनवे पर हुआ क्रैश, दोनों पायलट को आई हल्की चोटें

बता दें कि महासमुंद जिला जेल में सजा काट रहे पांच कैदी योजना बद्ध तरीके से जेल के पीछे की दीवार कूदकर फरार हो गए हैं। इनमें चार कैदी महासमुंद जिले के और एक कैदी गाजीपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि चार अपराधियों को 2019 में सजा होने के बाद और एक को 2020 में सुनवाई के बाद जेल दाखिल किया गया था। जेल से फरार पांचों अपराधियों ने बड़े ही शातिराना ढंग से जेल की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाकर फरार हो गए।

Read More News:  तीन दिन के पांच बच्चों की गूंजी किलकारी, सभी नवजात की मां हैं संक्रमित 

हालांकि तीन कैदी को ​पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं 2 कैदी अब भी फरार है। पुलिस फरार कैदियों की तलाश कर रही है। अन्य जिलों की पुलिस को भी सर्तक करते हुए फरार कैदियों के बारे में जानकारी भेजी गई है। इस घटना के बाद से जेल प्रबंधन ने अन्य बैरकों के साथ पूरे जेल में सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया है।

Read More News:  प्रेमी के साथ भागी प्रेमिका, तो युवती के चाचा ने युवक के पिता को कर लिया अगवा