रेलवे स्क्रैप के उठाव में गड़बड़ी का मामला, कर्मचारियों पर कार्रवाई के विरोध में रेलवे मजदूर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन | Case of disturbances in the lifting of railway scrap, the Railway Mazdoor Congress protested against action on employees

रेलवे स्क्रैप के उठाव में गड़बड़ी का मामला, कर्मचारियों पर कार्रवाई के विरोध में रेलवे मजदूर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

रेलवे स्क्रैप के उठाव में गड़बड़ी का मामला, कर्मचारियों पर कार्रवाई के विरोध में रेलवे मजदूर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 29, 2020/5:26 pm IST

कोरिया। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा रेल पटरियों के उठाव में सामने आई गड़बड़ियों के मामले में निर्दोष रेल कर्मचारियों पर कार्यवाही किये जाने के विरोध में दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर कांग्रेस ने मनेन्द्रगढ़ में सहायक अभियंता कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। रेलवे मजदूर कांग्रेस के सँयुक्त महामंत्री शंकर राव के नेतृत्व में एक रैली निकाली गई जो आरपीएफ प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सहायक अभियंता कार्यालय तक गई ।

ये भी पढ़ें: प्रदेश की जनता के नाम सीएम भूपेश बघेल का महत्वपूर्ण संदेश, 30 जुलाई सुबह 11 बजे होगा प्रसारण

सहायक अभियंता को दिये ज्ञापन में कहा गया कि आरपीएफ ने इस मामले में पहले सात लोगों पर कार्यवाही की बाद में कार्यवाही करते हुए अशोक बर्मन और अजय कुमार नामक रेल कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए झूठा मामला बनाकर कार्यवाही की गई। पूरे मामले में केवल तीन अधिकारी जिम्मेदार हैं जिनके हस्ताक्षर से रेलवे के स्क्रेप की बिक्री होती है और भेजी जाती है।

ये भी पढ़ें: कोरोनाकाल में कैदियों के लिए इन 14 जिलों में बनाया …

बाद में मीडिया से चर्चा करते हुए शंकर राव ने कहा है कि कार्यवाही के विरोध में आने वाले समय मे पूरे बिलासपुर मंडल में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। बता दें कि पिछले दिनों बैकुंठपुर रोड और नगर रेलवे स्टेशनों में रेल पटरियों के आक्सन के बाद पटरियों के उठाव में गड़बड़ी सामने आई थी। जिसके बाद आरपीएफ क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्यवाही करते हुए रेलवे के अधिकारियों के अलावा आरपीएफ के एएसआई व ट्रक ड्राइवरों समेत सात लोगों को गिरफ़्तार किया था।

ये भी पढ़ें: कोरोना जांच में आएगी तेजी! राजनांदगांव-बिलासपुर में…