सांसद सिंधिया का पुतला दहन और चक्का जाम करने का मामला, तीन थानों में सैकड़ों कांग्रेसियों के खिलाफ मामला दर्ज | Case of MP Scindia's effigy burning and traffic jam, case filed against hundreds of Congressmen in three police stations

सांसद सिंधिया का पुतला दहन और चक्का जाम करने का मामला, तीन थानों में सैकड़ों कांग्रेसियों के खिलाफ मामला दर्ज

सांसद सिंधिया का पुतला दहन और चक्का जाम करने का मामला, तीन थानों में सैकड़ों कांग्रेसियों के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 21, 2020/11:53 am IST

ग्वालियर। बिना अनुमति के राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन कार्यक्रम को लेकर शहर के तीन थानों में पुलिस ने 125 से अधिक कांग्रेसियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए हैं। पुलिस ने इन तीनों मामलों में क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं को नामजद किया है। यह प्रकरण कलेक्टर के आदेश का उल्लघंन व आपदा प्रबंधन के तहत दर्ज किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:शहर के सबसे बड़े हॉस्पिटल में लगी आग, ICU में शॉर्ट सर्किट की वजह से भड़की आग

दअरसल शहर जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा अलग-अलग 12 ब्लॉकों में राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया का शुक्रवार के दिन कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं के द्वारा पुतला दहन किया गया था। पुतला दहन के दौरान चक्काजाम भी किया था। पुलिस ने विनोद यादव, मुनेंद्र भदौरिया, व जितेंद्र सिंह सहित 20 से 25 कांग्रेसियों के खिलाफ भादवि की धारा 147, 341, 269, 188 व आपदा प्रबंधन के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश के इन शहरों में आज से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना नियमों …

दूसरा प्रकरण माधवगंज थाने में दर्ज हुआ हैं। यहां पुलिस ने माधवगंज चौराहे पर पुतला दहन करने पर कैलाश चावला, आनंद शर्मा, भैयालाल, धीरज ढींगरा व बलराम ढींगरा सहित 20 से 25 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। तीसरा प्रकरण थाटीपुर थाने में दर्ज हुआ है। इस प्रकरण में थाटीपुर थाना प्रभारी आरबीएस विमल फरियादी हैं।

ये भी पढ़ें: बेरोजगार इंजीनियरिंग छात्र ने कुएं में कूदकर दी जान, 2012 से कर रहा…

शुक्रवार की देर रात को दर्ज की गई एफआइआर में चतुर्भुज धनोलिया, प्रेम सिंह,रामसेवक व संतोष शर्मा को नामजद किया है। इस मामले में 70 से 80 अज्ञात लोगों को नामजद किया है। पुलिस का दावा है कि अन्य आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल उनकी तलाश जारी है।