कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वाले करीब 1500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, 106 की गिरफ्तारी भी की गई | Cases have been registered against around 1500 Congress workers who protested against the agricultural law

कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वाले करीब 1500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, 106 की गिरफ्तारी भी की गई

कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वाले करीब 1500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, 106 की गिरफ्तारी भी की गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 23, 2021/2:09 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वाले करीब 1500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया गया है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, जयवर्धन सिंह, कुणाल, पीसी शर्मा समेत 106 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई थी। 

पढ़ें- ’जय श्रीराम’ के नारे सुनकर बौखलाई सीएम ममता बनर्जी, कहा- कार्यक्रम में बुलाकर बेइज्जती करना ठीक नहीं

नेताओं पर बिना परमिशन प्रदर्शन, शासकीय कार्य में बाधा डालने और बलवा करने पर एक्शन लिया गया है। बता दें कांग्रेस ने आज राजभवन तक पैदल मार्च भी निकाला था। 

पढ़ें- कांग्रेस ने विधानसभा सचिव को दी विशेषाधिकार हनन की .

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है। इसी बीच मध्यप्रदेश में किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने मार्च निकाला। कांग्रेस नेता राजभवन पर धरना देने जा रहे थे। इसी बीच पुलिस के साथ भिड़ंत हो गई। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं के उपर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया।

पढ़ें- भाजपा सांसद शंकर लालवानी की फिसली जुबान, नेताजी सुभ…

कांग्रेस कार्यकर्ता जवाहर चौक से राजभवन के लिए पैदल मार्च पर निकले थे। इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिए ये कार्रवाई की। वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, जयवर्धन सिंह और कुणाल चौधरी को हिरासत में ले लिया।

 
Flowers