कास्टिंग काउच पर सरोज के बाद रेणुका चौधरी भी आई सामने | Casting Couch :

कास्टिंग काउच पर सरोज के बाद रेणुका चौधरी भी आई सामने

कास्टिंग काउच पर सरोज के बाद रेणुका चौधरी भी आई सामने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 24, 2018/11:29 am IST

फिल्म इंडस्ट्री और कास्टिंग काउच को हमेशा से नाता रहा है।इस विषय पर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर बोलते हुए कहा था कि  ‘ये चला आ रहा है बाबा आदम के जमाने से. हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है. सरकार के लोग भी करते हैं. तुम फिल्‍म इंडस्‍ट्री के पीछे क्‍यों पड़े हो? वो कम से कम रोटी तो देती है. रेप करके छोड़ तो नहीं देती है.

 

सरोज खान ने आगे कहा, ‘ये लड़की के ऊपर है कि तुम क्‍या करना चाहती हो. तुम उसके हाथ में नहीं आना चाहती हो तो नहीं आओगी. तुम्‍हारे पास आर्ट है तो क्‍यों बेचोगी अपने आप को? फिल्‍म इंडस्‍ट्री को कुछ मत कहना, वो तुम्‍हारी माई-बाप है.. 

 

सरोज खान के इस बयान पर आज कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने भी  समर्थन दिया है। उन्होंने कहा है कि कास्टिंग काउच सिर्फ फिल्‍म इंडस्‍ट्री तक ही सीमित नहीं है, बल्कि  लगभग हर क्षेत्र में होता है जो एक कड़वा सच है।जिसे नकारा नहीं जा सकता। अगर आप यह सोचते हैं कि देश की संसद या कोई और काम की जगह इससे बची है, तो ऐसा बिल्‍कुल नहीं है। हर क्षेत्र में महिलाओं के साथ शोषण होता है। अब समय आ गया है लोग सामने अाएं और बताएं कि उनके साथ कब और कहां ऐसा हुआ।अब जाहिर सी बात है कांग्रेस नेत्री के इस बयान के बाद राजनीति के गलियारे में सन्नाटा फ़ैल गया है। 

 

ज्ञात हो की  सरोज खान के इस तरह के स्पीच के बाद इंडस्ट्री में खलबली मच गयी थी जिसके बाद उन्‍होंने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली है और साथ में यह भी कहा है कि उन्होंने जिस सवाल के जवाब में ऐसा कहा, उसकी चर्चा नहीं की जा रही। उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

WEB TEAM IBC24