अभिनेत्री ने खोले बॉलीवुड के डार्क सीक्रेट, फिल्म के बदले सेक्स की डिमांड | Casting Couch Bollywood:

अभिनेत्री ने खोले बॉलीवुड के डार्क सीक्रेट, फिल्म के बदले सेक्स की डिमांड

अभिनेत्री ने खोले बॉलीवुड के डार्क सीक्रेट, फिल्म के बदले सेक्स की डिमांड

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 11:24 AM IST, Published Date : December 4, 2022/11:24 am IST

कास्टिंग काउच और यौन शोषण की खबरें काफी समय से सुर्खियों में हैं और न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि टॉलीवुड में भी अभिनेत्रियां इस मुद्दे पर खुलकर सामने आ रही हैं। अब इसी मुद्दे को ध्यान में रखते हुए एक डॉक्यूमेंट्री बनाई  गई है! जिसका नाम है ‘बॉलीवुड डार्क सीक्रेट.

बता दें कि इस डॉक्युमेंट्री में अभिनेत्री राधिका आप्टे और उषा जाधव ने इंडस्ट्री में अपने अनुभव को शेयर किया है. ज्ञात हो तो कुछ दिन पहले हॉलीवुड में उत्पीड़न के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान शुरू किया गया! जिस दौरान राधिका आप्टे बॉलीवुड को लेकर अपना अनुभव साझा कर रहीं थीं, उन्होंने बताया कि जिस तरह से हॉलीवुड में उत्पीड़न के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान शुरु किया गया काश हमारे यहां यानी बॉलीवुड में भी इसका विरोध किया जाता!

राधिका ने आगे कहा कि बॉलीवुड में कास्टिंग काउच और यौन शोषण को लेकर आवाजें इसलिए नहीं उठती हैं क्योंकि हमारे यहां बड़े सितारों को एक तरह से पूजा जाता है. उन बड़े लोगों को भगवान की तरह देखा जाता है। लोगों को लगता है कि उनकी आवाज के कोई मायने ही नहीं होंगे. या लोग सोचते हैं कि यदि वे बोलेंगे तो कहीं उनका करियर ही बर्बाद न कर दिया जाए!

यह भी पढ़ें – पिता ने तेरह साल की बेटी को बेचा, खरीददार के बेटे ने की रेप की कोशिश, सभी गिरफ्तार 

वहां मौजूद मराठी अभिनेत्री उषा जाधव ने भी अपना अनुभव शेयर किया और कहा कि बॉलीवुड में महिलाओं का शोषण आम बात है। उन्होंने आगे कहा कि एक बार जब मुझे किसी व्यक्ति ने काम दिया तो उसने मुझे कहा आपको इसके लिए कुछ देना होगा! उषा ने पूछा कि कुछ का मतलब क्या?  मेरे पास पैसे नहीं हैं! उन्होंने कहा कि नहीं, मैं  पैसे की बात नहीं कर रहा हूं. बात ये है कि तुम्हें साथ सोना पड़ेगा. हो सकता है कि वो एक निर्माता हो या निर्देशक हो. ये घटना किसी भी लड़की के लिए परेशान करने वाली हो सकती है।

ये डॉक्यूमेंट्री एक ऐसी युवती की है जो मात्रा 25 साल की है और बॉलीवुड में अभिनेत्री बनना चाहती है। वो अपने छोटे से गांव को छोड़कर अपने सपने को साकार करना चाहती है। लेकिन अपने सपनों को उड़ान देने की चाह रखने वाली युवती के साथ क्या-क्या घटता है, ये अनुभव इस डॉक्यूमेंट्री में साझा किया गया है.

वेब डेस्क, IBC24