मोतियाबिंद के ऑपरेशन में बड़ी लापरवाही, 11 लोगों की आंखों की रोशनी गई, ओटी को किया गया सील | Cataract operation caused negligence, 11 people lost their eyesight, OT sealed

मोतियाबिंद के ऑपरेशन में बड़ी लापरवाही, 11 लोगों की आंखों की रोशनी गई, ओटी को किया गया सील

मोतियाबिंद के ऑपरेशन में बड़ी लापरवाही, 11 लोगों की आंखों की रोशनी गई, ओटी को किया गया सील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 17, 2019/3:48 am IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर आई हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद 11 मरीजों की आंखों की रोशनी चली गई। इस घटना के बाद से हड़कंप मचा है।

पढ़ें- पुलिस महकमे में फेरबदल, निरीक्षकों का तबादला आदेश जारी

आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग ने हॉस्पिटल की ओटी को सील कर यहां आंखों के ऑपरेशन पर पाबंदी लगा दी है। बताया जा रहा है राष्ट्रीय अंधत्व निवारण कार्यक्रम के तहत सभी मरीजों के ऑपरेशन किए गए थे। आंखों में दवाई डालने के बाद इंफेक्शन होने से कई लोगों को दिखना बंद हो गया। 

पढ़ें- मवेशियों को बचाते अनियंत्रित होकर पलटी जनपद की CEO की गाड़ी, ड्राइव…

इस घटना के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग अस्पताल के ओटी के उपकरणों की जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज के लैब भेजा है। बता दें पूर्व फुटबॉल प्लेयर की आंखों की रोशनी भी इस बड़ी लापरवाही में चली गई। बहरहाल स्वास्थ्य विभाग जांच के बाद लापरवाही करने वालों और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कह रहा है।

पढ़ें- मोदी सरकार को जनसपर्क मंत्री का ओपन चैलेंज, कहा- दम है तो POK पर कब..

छत्तीसगढ़  दौरे पर आ रहे हैं राहुल गांधी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/NsxJaxMFvcA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>