सीबीआई विवाद, सीवीसी ने सीलबंद जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश की, अगली सुनवाई शुक्रवार को | CBI Controversy, CVC Submitted Sealed Closure Report To Supreme Court

सीबीआई विवाद, सीवीसी ने सीलबंद जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश की, अगली सुनवाई शुक्रवार को

सीबीआई विवाद, सीवीसी ने सीलबंद जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश की, अगली सुनवाई शुक्रवार को

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : November 12, 2018/9:38 am IST

नई दिल्ली। सीबीआई विवाद में केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने अपनी सीलबंद रिपोर्ट सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश कर दी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने देर से जांच रिपोर्ट जमा करने पर सीवीसी को फटकार भी लगाई। सीवीसी की ओर से कहा गया कि यह रिपोर्ट 3 सेट में है। शीर्ष अदालत ने पूछा कि रिपोर्ट समय पर क्यों नहीं दाखिल की गई। रविवार को भी सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री खोली थी फिर भी रिपोर्ट पेश नहीं की गई। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को तय की है।

बता दें कि सीवीसी की रिपोर्ट में सीबीआई के इंटरनल डायरेक्टर नागेश्वर राव के लिए फैसलों को भी शामिल किया गया है। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया था कि राव कोई नीतिगत फैसला नहीं लेंगे। कोर्ट ने ऐसा इसलिए कहा था क्योंकि राव ने अंतरिम डायरेक्टर का पदभार संभालते ही आनन-फानन में सीबीआई के कई अधिकारियों के तबादले कर दिए थे।

बता दें कि छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी को 26 अक्टूबर को 2 हफ्तों में जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा था। वर्मा ने खुद को छुट्टी पर भेजे जाने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती दी है।

यह भी पढ़ें : सात समंदर पार से वोट डालने आई दो बहनें, लोकतंत्र के पर्व में लिया हिस्सा 

सूत्रों की मानें तो सीवीसी की जांच में वर्मा के खिलाफ किसी भी तरह के ठोस सबूत नहीं हैं। वर्मा ने राकेश अस्थाना द्वारा अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को एक-एक कर नकारा है। वर्मा और अस्थाना ने एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, जिसके बाद विवाद काफी गहरा गया था। बाद में केंद्र ने दोनों अधिकारियों को जबरन छुट्टी पर भेजते हुए दोनों से उनके अधिकार वापस ले लिए थे। केंद्र के इन्हीं फैसलों को वर्मा ने शीर्ष अदालत में चुनौती दी है।