सीडी कांड पर अजीत जोगी बोले- भाजपा का अंदरुनी मामला

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 30 Oct 2017 06:39 PM, Updated On 30 Oct 2017 06:39 PM

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को पत्र लिखकर अंतागढ़ सीडी मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है कि यह सीडी भी उप चुनाव के समय सार्वजनिक हुई थी, जिसमें कथित रूप से प्रदेश के एक मंत्री के शामिल होने का आरोप था। उन्होंने मुख्यमंत्री की ओर से जांच की अनुशंसा कर केन्द्र सरकार को भेजने का स्वागत भी किया है।

आगे अपने बयान में जोगी ने सीडी कांड को भाजपा का अंदरुनी मामला बताया है

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल सीडी कांड मसले पर दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से की चर्चा

उन्होंने पत्र में कहा है कि 2015 के अंत में अंतागढ़ उपचुनाव के संबंध में भी एक सीडी सार्वजनिक हुई थी जिसमें मुझ पर और मेरे परिवार पर तथाकथित रूप से इस उपचुनाव को प्रभावित करने के तथ्यहीन और झूठे आरोप लगाए गए थे।

ये भी पढ़ें- शिवराज ने कहा- प्रदेश की ब्रांडिंग करने गया था

अंतागढ़ की फर्जी सीडी जारी होने के तत्काल बाद मैंने सीबीआई जांच और न्यायिक जांच की मांग की थी। चूंकि सीडी पूरी तरह से फर्जी थी और मेरी राजनीतिक हत्या का एक षड्यंत्रपूर्ण प्रयास था। मैंने कई बार आपसे अंतागढ़ प्रकरण की इस फर्जी सीडी की सत्यता जांचने सीबीआई जांच की मांग की। विधायक अमित जोगी ने तो सीबीआई जांच करवाने का प्रस्ताव छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी रखा था।

ये भी पढ़ें- शिवराज सड़क वाले बयान पर कायम, बोले- प्रदेश की ब्रांडिंग करने गया था

अंतागढ़ प्रकरण की फर्जी सीडी की सीबीआई जांच की मांग इसलिए तार्किक और आवश्यक है, क्योंकि गत दिनों जारी हुई अश्लील सीडी में जिन लोगों के नाम सामने आये हैं उनके नाम अंतागढ़ प्रकरण की भी इस फर्जी सीडी में शामिल थे। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब सरकार के मंत्री की तथाकथित सीडी आयी तो सरकार ने तत्काल सीबीआई जांच करवाने का निर्णय ले लिया.

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल के बंगले में BJYM कार्यकर्ताओं ने फेंके जूते और गोबर

जबकि अंतागढ़ प्रकरण की सीडी की सीबीआई जांच करवाए जाने की मांग अभी तक स्वीकार नहीं की गयी है। ऐसा प्रतीत होता है मानो सरकार और विपक्ष दोनों ही नहीं चाहते कि अंतागढ़ प्रकरण की फर्जी सीडी का सच जनता के सामने आये और षड्यंत्रकारी पकड़े जाएं।

ये भी पढ़ें- नरोत्तम मिश्रा सौराष्ट्र में बीजेपी के लिए संभालेंगे चुनावी कमान

पत्र के माध्यम से मैं आपसे एक बार पुन: आग्रह कर रहा हूं कि छत्तीसगढ़ की जनता के समक्ष अंतागढ़ प्रकरण का सच सामने लाने के लिए अंतागढ़ टेपकांड की सीबीआई जांच की अनुशंसा अतिशीघ्र केंद्र सरकार से करें।

छत्तीसगढ़ की जनता की यह अपेक्षा करती है कि सीबीआई, अंतागढ़ की सीडी की समयबद्ध और गहन जांच करे , ताकि दिल्ली में फर्जी सीडी बनाने वाले तथाकथित गिरोह और उसके सरगना का चेहरा जनता के समक्ष उजागर हो।

 

 

वेब डेक्स, IBC24

Web Title : CD case BJP's internal affairs- ajit jogi

जरूर देखिये