भूपेश बघेल की जेल में कटी पहली रात, आज से कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन | CD Scandal Case:

भूपेश बघेल की जेल में कटी पहली रात, आज से कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन

भूपेश बघेल की जेल में कटी पहली रात, आज से कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 25, 2018/4:13 am IST

रायपुर। सीडी कांड मामले में सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल की पहली रात जेल में कटी। भूपेश बघेल को कथित सेक्स सीडी कांड मामले में CBI की विशेष अदालत ने भेजा है। वहीं इसके विरोध में आज कांग्रेस ने जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन का ऐलान किया है। 

पढ़ें- कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा, भूपेश जेल दाखिल, भाजपा ने राहुल से की बर्खास्त करने की मांग

रमन सिंह ने इस पूरे मामले पर बयान दिया है कि कांग्रेस की मांग पर ही सीबीआई जांच शुरू हुई है। वहीं राजेश मूणत ने कहा है कि पीसीसी चीफ सत्ता के लिए ड्राम कर रहे हैं। आपको बतादें भूपेश बघेल ने अपनी पैरवी के लिए वकील लेने से भी मना कर दिया और ज़मानत के लिए आवेदन देने से भी इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें जेल भेजा जाता है तो वह जेल में सत्याग्रह करेंगे।

इस मामले में सोमवार को ही सीबीआई ने रायपुर की विशेष अदालत में आरोप पत्र पेश किया था। इधर इस मामले में एक अन्य आरोपी वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा और कांग्रेस नेता विजय भाटिया को कोर्ट ने ज़मानत दे दी है। जिस ‘ब्लैकमेलिंग’ का आरोप लगाते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस ने विनोद वर्मा को पिछले साल गिरफ़्तार किया था, उस ब्लैकमेलिंग के आरोप को सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में शामिल ही नहीं किया है।

पढ़ें- भाजपा ने दिग्विजय, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य के खिलाफ दायर किया परिवाद,जानिए क्या है मामला

पिछले साल 27 अक्तूबर की सुबह छत्तीसगढ़ में रमन सिंह सरकार के मंत्री राजेश मूणत से जुड़ी एक कथित सेक्स सीडी के मामले में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ पुलिस ने ग़ाज़ियाबाद से गिरफ़्तार किया था। इस मामले में भाजपा के एक पदाधिकारी प्रकाश बजाज ने ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज़ कराई थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें एक फ़ोन आया जिसमें उनके ‘आका’ की सेक्स सीडी बनाने की बात कही गई।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers