देश में स्वतंत्रता दिवस का उल्लास, पीएम नरेंद्र मोदी 7 वीं बार लाल किले पर फहराएंगे तिरंगा | Celebration of independence day in the country PM Narendra Modi will unfurl the tricolor on the Red Fort for the 7th time

देश में स्वतंत्रता दिवस का उल्लास, पीएम नरेंद्र मोदी 7 वीं बार लाल किले पर फहराएंगे तिरंगा

देश में स्वतंत्रता दिवस का उल्लास, पीएम नरेंद्र मोदी 7 वीं बार लाल किले पर फहराएंगे तिरंगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 15, 2020/1:35 am IST

नई दिल्ली। कोरोना काल में देश आज 74 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ देर बाद ही 7 वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे। साथ ही देश को संबोधित करेंगे। जिसका पूरे देश को इंतजार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया जाएगा। जिसकी टुकड़ी में सेना, नौसेना, वायु सेना और दिल्ली पुलिस के एक-एक अधिकारी और 24 जवान शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- कोरोना अपडेट: छत्तीसगढ़ में टूटे सारे रिकॉर्ड, एक ही दिन में 529 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि

इस बार लाल किले पर समारोह में स्कूली बच्चों की बजाय 1500 ऐसे लोग शामिल होंगे, जिन्होंने कोरोना पर जीत हासिल की। लाल किले में सिटिंग अरेंजमेंट में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा गया है। दो सीटों के बीच कम से कम 6 फीट की दूरी रखी गई है। सुरक्षाकर्मी PPE किट पहनकर तैनात किए गए हैं। लाल किला और इंडिया गेट के पास विजय चौक से करीब 5 किलोमीटर के घेरे की ड्रोन के जरिए निगरानी की जा रही है। स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने को लेकर गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन भी जारी की है।
ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज की तारीखों का ऐलान, जानिए कब

जिसके मुताबिक, सामूहिक आयोजनों से बचने की सलाह दी गई है। IBC24 भी अपने दर्शकों से अपील करता है कि आजादी का पर्व मनाने के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजेशन जैसे उपाय अपनाएं। साथ ही भीड़ न जुटे, इसका ध्यान रखें।