TMC छोड़ने वाले सुवेंदु अधिकारी को केंद्र ने दी 'z' श्रेणी की सुरक्षा, बंगाल से बाहर राज्यों में मिलेगी 'y+' सिक्योरिटी | Center gives 'z' security to Shuvendu officer who leaves TMC

TMC छोड़ने वाले सुवेंदु अधिकारी को केंद्र ने दी ‘z’ श्रेणी की सुरक्षा, बंगाल से बाहर राज्यों में मिलेगी ‘y+’ सिक्योरिटी

TMC छोड़ने वाले सुवेंदु अधिकारी को केंद्र ने दी 'z' श्रेणी की सुरक्षा, बंगाल से बाहर राज्यों में मिलेगी 'y+' सिक्योरिटी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 18, 2020/8:34 am IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले सुवेंदु अध‍िकारी को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जेड श्रेणी ‘Z’ की सुरक्षा दी गई है। जानकारी समाचार एजेंसी ANI के हवाले से सामने आई है।

पढ़ें- SBI ने किया ग्राहकों को अलर्ट, इन 7 जानकारियों को शेयर करने से बचें.

बयान के मुताबिक, “केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के परामर्श से मंत्रालय में सुवेंदु की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई। बंगाल में बुलेट प्रूफ वाहन के साथ उन्हें ‘जेड’ श्रेणी का सीआरपीएफ सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया गया है।”

पढ़ें- कांग्रेस को लगा झटका ! गोवा कांग्रेस प्रमुख ने स्थानीय चुनावों में …

आपको बता दें सुवेंदु अधिकारी ने हाल ही में अपना त्याग-पत्र दिया था और कहा था कि- मैं All India Trinamool Congress सदस्य के साथ पार्टी से संबंधित अन्य सभी पदों से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं। मैं उन सभी चुनौतियों और अवसरों के लिए शुक्रगुजार हूं, जो मुझे दिए गए। साथ ही मैं हमेशा पार्टी के सदस्य के रूप में बिताए गए अपने समय को महत्व दूंगा। हालांकि, ममता ने उनके जाने के बाद कहा था कि तृणमूल एक बरगद के पेड़ जैसा दल है।

पढ़ें- कुणाल कामरा और कार्टूनिस्ट रचिता तनेजा के खिलाफ SC सख्त, अवमानना को…

बता दें अधिकारी को बंगाल के बाहर यानी अन्य राज्यों में Y ‘+’ श्रेणी की CRPF सुरक्षा मिलेगी। टीएमसी में बगावत करने वाले सुवेंदु अधिकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाते थे। अधिकारी ने हाल ही में अपना इस्तीफा टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल सीएम ममता बनर्जी को सौंपा था। उन्होंने इसके अलावा बंगाल विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया था।

 

 
Flowers