सुपेबेड़ा में किडनी मरीजों की जांच के लिए केंद्रीय चिकित्सकों की टीम पहुंची | Central Doctor's team arrived village Supebeda to check kidney patients

सुपेबेड़ा में किडनी मरीजों की जांच के लिए केंद्रीय चिकित्सकों की टीम पहुंची

सुपेबेड़ा में किडनी मरीजों की जांच के लिए केंद्रीय चिकित्सकों की टीम पहुंची

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 3, 2017/2:51 am IST

गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा में प्रदूषित पानी की वजह से किडनी रोग के शिकार हो रहे लोगों की जांच के लिए केंद्रीय चिकित्सकों की एक टीम बुधवार को गांव पहुंची। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के प्रमुख नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. यासिर रिजवी और NCDC, नई दिल्ली की असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. हेमा गोगिया CHMO डॉक्टर रात्रे के साथ सुपेबेड़ा पहुंचे। डॉक्टरों ने कहा कि आमतौर पर किडनी की बीमारी हाई ब्लड प्रेशर, शुगर और दूसरी चीजों की वजह से होती है।

लेकिन सुपेबेड़ा के मरीजों को किस वजह से ये बीमारी हो रही है, वो इसकी जांच करेंगे। डॉक्टरों की ये टीम रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को देगी। जिस पर आगे कार्रवाई होगी। आपको बता दें कि पिछले पांच साल में सुपेबेड़ा में प्रदूषित पानी पीने की वजह से किडनी रोग के शिकार होकर 45 लोगों की मौत हो चुकी है। ये मुद्दा लोकसभा में भी उठाया जा चुका है और गांव के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चिट्ठी लिखी है। जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश पर डॉक्टरों की टीम सुपेबेड़ा पहुंची है।