केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार से बड़ी उम्मीद, वेतन और भत्तों में वृद्धि की है मांग | Central employees get big hope from Modi government

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार से बड़ी उम्मीद, वेतन और भत्तों में वृद्धि की है मांग

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार से बड़ी उम्मीद, वेतन और भत्तों में वृद्धि की है मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : May 26, 2019/1:21 pm IST

नई दिल्ली । केंद्र में पूर्ण बहुमत से आई नरेंद्र मोदी की नई सरकार से लोगों के साथ केंद्रीय कर्मचारियों की अपेक्षाएं बढ़ गईं हैं। केंद्रीय कर्मचारियों का अनुमान है कि मोदी सरकार को भारी बहुमत मिलने के बाद उनकी बेहतरी के लिए कई कदम उठाये जाएंगे। नई सरकार सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी बढ़ोतरी के ऐलान के साथ ही भत्तों में भी इजाफा कर सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि वेतन बढ़ोतरी की आस में बैठे लाखों केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कर्मचारियों को जल्द खुशखबरी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- झीरम घाटी हत्याकांड की छठवीं बरसी, सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दिवं…

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को 303 और सहयोगी दलों को 50 सीटें मिली हैं। पीएम मोदी की इस बड़ी जीत में केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों का योगदान है। दरअसल बीते साल मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। हालांकि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत जैसी उम्मीद थी, वैसा लाभ केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों को नहीं मिला, लेकिन ऐसे संकेत जरूर दिए गए कि केंद्र की अगली सरकार में कुछ बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं। केंद्रीय कर्मचारी बड़ी राहत की उम्मीद केंद्र सरकार से लगाये हैं।

ये भी पढ़ें- ऐसा क्या हुआ कि प्रेमी युगल पहुंच गए थाने, पुलिस को आधी रात को करान…