रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने वालों से वसूला 7.88 करोड़ रुपए जुर्माना, चंगुल में फंसे 1.53 यात्री | Central Railway Earned 7.88 crore rupee form passengers as fine

रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने वालों से वसूला 7.88 करोड़ रुपए जुर्माना, चंगुल में फंसे 1.53 यात्री

रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने वालों से वसूला 7.88 करोड़ रुपए जुर्माना, चंगुल में फंसे 1.53 यात्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 20, 2019/11:42 am IST

पुणे: बिना टिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ रेलवे पिछले कुछ सालों से सख्ती बरत रही है। इसी के चलते मध्य रेलवे के पुणे संभाग ने पिछले 5 महीले में 7.88 करोड़ रुपए जुर्माना के तौर पर वसूल किए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि इतना जुर्माना बिना टिकट यात्रा करने वालों से वसूला गया है। रेलवे की ओर से बताया गया कि अब 1.53 लाख लोगों को रेलवे के नियमों को उल्लंघन करते पकड़ा गया है।

Read More: विधानसभा चुनाव से चूके नेता मेयर और अध्यक्ष पद की रेस में, भाजपा और कांग्रेस के दावेदार.. देखिए

बताया जा रहा है कि मध्य रेलवे के पुणे संभाग ने अप्रैल से अगस्त के बीच पुणे-मलावी, पुणे-मिराज, पुणे-बारामती और कोल्हापुर-मिराज सहित अन्य मार्गों की गाड़ियों में लगातार चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान चेकिंग टीम ने रोजाना हजारों लोगों को बिना टिकट यात्रा करने वालों को दबोचा और चालान किया।

Read More: Festival Season : ये सरकारी कंपनी अपने कर्मचारियों को देगी 1 लाख का बोनस, राज्य सरकार ने की घोषणा

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान रेलवे ने 1.53 लोगों को नियमों का उल्लंघन करते पकड़ा है। कुछ लोग बिना टिकट यात्रा करते पाए गए तो कुछ तय सीमा से अधिक सामान के साथ यात्रा करते पाए गए। इन सभी से रेलवे ने 7.88 करेड़ रुपए वसूल किए हैं।

Read More: हनी ट्रेप मामले पर भाजपा विधायक ने कहा बड़े चेहरों को बचाना चाहती है सरकार, मामले की हो सीबीआई जांच

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_YtodP34bz4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers