मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी 12 अक्टूबर को फेसबुक के साथ ट्विटर पर भी करेंगे ‘मतदाताओं से सीधा संवाद‘ | CEO CG FB Live :

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी 12 अक्टूबर को फेसबुक के साथ ट्विटर पर भी करेंगे ‘मतदाताओं से सीधा संवाद‘

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी 12 अक्टूबर को फेसबुक के साथ ट्विटर पर भी करेंगे ‘मतदाताओं से सीधा संवाद‘

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 11, 2018/2:43 pm IST

रायपुर छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू 12 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से एक बजे तक फेसबुक और ट्विटर के जरिए मतदाताओं से रू-ब-रू होंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर लाइव मौजूद रहकर वे मतदाताओं से सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान वे मतदाताओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी देंगे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू विधानसभा निर्वाचन की गतिविधियों और प्रदेश में पहली बार इस्तेमाल हो रहे सी-विजिल एप की उपयोगिता के बारे में भी जानकारी देंगे। वे फेसबुक पेज और ट्वीटर हैंडल @CEOChhattisgarh पर लाइव मौजूद रहेंगे। प्रदेश के नागरिक उपरोक्त समय के पहले भी अपनी जिज्ञासा और सवाल उल्लेखित फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर दर्ज कर सकते है।

यह भी पढ़ें : रायपुर पश्चिम के विधायकजी का रिपोर्ट कार्ड, देखिए क्या कहता है जनता का मूड मीटर

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू विगत एक अक्टूबर को भी फेसबुक पर मतदाताओं से रू-ब-रू हुए थे। मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक बड़ी संख्या में उनसे सवाल पूछे थे और अपनी जिज्ञासाओं का समाधान किया था। फेसबुक लाइव की सफलता को देखते हुए इस बार 12 अक्टूबर को वे फेसबुक के साथ-साथ ट्विटर पर भी लाइव रहकर मतदाताओं से संवाद करेंगे। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं के बीच बेहतर पहुंच बनाने और उन्हें आगामी विधानसभा निर्वाचन में मतदान के प्रति प्रेरित करने में यह सीधी बातचीत काफी प्रभावी हो रही है।      

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सोशल मीडिया विंग द्वारा किए जाने वाले इस फेसबुक और ट्विटर लाइव में प्रदेश के सभी मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ें : अमृतवाणी : गोठ एप के माध्यम से सुनिए, स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज का प्रवचन

गौतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा निर्वाचन के लिए सोशल मीडिया फेसबुक पर पृथक से #ChhattisgarhVotes नामक एक प्रतियोगिता भी पूर्व से संचालित है। इसके लिए 500 से 50 हजार रूपए तक की पुरस्कार राशि का भी प्रावधान किया गया है।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers