बजट सत्र का 14 वां दिन, विपक्ष आज कई अहम मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष को घेरेगी.. कौन से हैं वो मुद्दे जानिए | cg assembly bugdet session

बजट सत्र का 14 वां दिन, विपक्ष आज कई अहम मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष को घेरेगी.. कौन से हैं वो मुद्दे जानिए

बजट सत्र का 14 वां दिन, विपक्ष आज कई अहम मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष को घेरेगी.. कौन से हैं वो मुद्दे जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : February 27, 2019/3:16 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज 14 वां दिन है। आज भी सदन में विपक्ष कई अहम मुद्दों को लेकर सवाल उठाएगा और आज भी कई सवालों पर हंगामे के पूरे आसार हैं।

पढ़ें-स्कूल शिक्षा विभाग में 19 प्रभारी समेत जिला शिक्षा अधिकारियों के ट्रांसफर, देखिए तबादला आदेश

इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ विनियोग विधेयक और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल छत्तीसगढ़ भू अर्जन, पुनर्वासन और पुनर्व्यवस्थापन में उचित प्रतिकर और पारदर्शिता का अधिकार विधेयक 2019 के पुनर्स्थापना का प्रस्ताव सदन में रखेंगे। ज्यादातर सवाल PWD और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव लहरिया के विभाग से संबंधित लगाए गए हैं।

पढ़ें-पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद मप्र में अलर्ट, डीजीपी ने दिए ये निर्देश

विपक्ष बस्तर जिले के अंतर्गत पर्यटन स्थलों के विकास हेतु स्वीकृत राशि, रायपुर दुर्ग बिलासपुर नगर निगम को शुद्ध पेयजल और अधोसंरचना पद में स्वीकृत राशि के साथ प्रदेश में नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत में कर लगाने के प्रावधान को लेकर सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश करेगा। वहीं भाजपा के विधायक प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में अवैध स्लॉटर हाउस संचालित किए जाने की ओर नगरीय प्रशासन मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। वहीं कांग्रेस के विनय जयसवाल चिरमिरी में स्थापित कोल माइंस से मजदूरों को नौकरी से निकाले जाने की ओर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यान आकर्षित करेंगे।