खड़गे पहुंचे रायपुर, ईवीएम की खराबी पर कहा- इससे फर्जीवाड़ा होता है, हमारी सरकार आएगी तो दूसरी तकनीक का करेंगे उपयोग | CG Assembly Election 2018

खड़गे पहुंचे रायपुर, ईवीएम की खराबी पर कहा- इससे फर्जीवाड़ा होता है, हमारी सरकार आएगी तो दूसरी तकनीक का करेंगे उपयोग

खड़गे पहुंचे रायपुर, ईवीएम की खराबी पर कहा- इससे फर्जीवाड़ा होता है, हमारी सरकार आएगी तो दूसरी तकनीक का करेंगे उपयोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 12, 2018/6:28 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के लिए लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सोमवार को रायपुर पहुंचे। आज पहले चरण के मतदान के दौरान कई जगहों पर आई EVM मशीन खराबी पर उन्होंने संदेह जताया। खड़गे ने कहा कि खड़गे ने कहा EVM से फर्जीवाड़ा होता है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आई तो EVM की जगह अन्य तकनीक का उपयोग करेंगे। बता दें कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज बस्तर और राजनांदगांव की 18 सीटों पर मतदान जारी है। इस दौरान कुछ मतदान केंद्रों में ईवीएम खराबी की भी शिकायत मिली है। बस्तर में भानुप्रतापपुर के कोर मतदान केंद्र-2 में ईवीएम खराबी के बाद पोलिंग बूथ में लोग परेशान होते रहे, यहां लोगों ने मतदान का वक्त बढ़ाने की मांग भी की।

वहीं कोंडागांव के 131 नंबर पोलिंग बूथ में भी खराबी आई। कोंडागांव के पल्ली में भी यही खराबी आई। बीजापुर के भैरमगढ़ गागड़ा नगर और मतदान क्रमांक 107 प्राथमिक शाला बारजे के ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते आधे घंटे देर से वोटिंग शुरू हो पाई। यहां दूसरी ईवीएम मशीन से दोबारा मतदान शुरू किया गया।

यह भी पढ़ें : नक्सलियों से बचने स्कूल बच्चों को थमाया गया तीर धनुष 

इसी तरह नारायणपुर विधानसभा के बोर गांव के मतदान बूथ में भी ईवीएम खराबी की शिकायत मिली लेकिन यहां थोड़ी देर बाद मतदान शुरू हो गया। कांकेर के कोकानपुर और रामनगर में भी ईवीएम में कुछ तकनीकी खराबी आने के बाद आधे घंटे तक लोग परेशान होते रहे। हालांकि थोड़ी देर बाद वहां मतदान की प्रकिया फिर शुरू हो गई। चित्रकोट विधानसभा के परपा मतदान बूथ में भी मशीन खराबी शिकायत मिली यहां थोड़ी देर बाद वोटिंग शुरू हुई।

यह भी पढ़ें : अव्यवस्था के बीच अमित शाह को सिर्फ 10 मिनट ही सुन पाए कार्यकर्ता, एलईडी आधे घंटे रही ब्लैंक, शिवराज महसूस करते रहे असहज 

ईवीएम खराबी की शिकायत आने के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने सफाई दी है कि ईवीएम में तकनीकी खराबी की कोई शिकायत नहीं थी। ईवीएम के हिलने से केवर थोड़ी देर के लिए समस्या हुई थी। लेकिन सारी मशीनों को अपडेट कर लिया गया है और वोटिंग फिर से शुरू हो गई है। राजनांदगांव के खैरागढ़ विधानसभा में ईवीएम में खराबी की शिकायत के बाद 10 मतदान केंद्रों में ईवीएम मशीन बदलकर पुन: मतदान प्रारंभ किया गया। वहीं अंतागढ़ के कापसी 27 नंबर बूछ में ईवीएम में खराबी के चलते मतदान प्रभावित हुआ है। लोग परेशान नजर आए। पोलिंग बूथ में लोगों की लंबी लाइन लगी रही।

 
Flowers