बिलासपुर कलेक्टर की अनूठी पहल, मतदाताओं को दिया ‘वोट के नेवता’

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 18 Nov 2018 06:20 PM, Updated On 18 Nov 2018 06:18 PM

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान से पहले बिलासपुर कलेक्टर ने एक अनूठी पहल की है। कलेक्टर पी दयानंद ने मीडिया के माध्यम से मतदाताओं को वोट देने के लिए छत्तीसगढ़ी भाषा में निमंत्रित किया है। अपने लेटरपैड में उन्होंने लोगों को ‘वोट के नेवता’ दिया है।

कलेक्टार दयानंद ने सभी मतदाताओं को मीडिया के माध्यम से छत्तीसगढ़ी भाषा में निमंत्रण पत्र भेजकर शत-प्रतिशत मतदान की अपील की है। ‘वोट के नेवता’ शीर्षक से लिखे निमंत्रण पत्र में सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र में पहुंचकर मतदान का आग्रह किया गया है। साथ ही मतदाताओं से कहा है कि अपने साथ पड़ोसियों को भी मतदान केंद्र तक ले जाने का आग्रह करें। उन्होंने कहा है कि आपके हर एक वोट से लोकतंत्र मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें : थम गया दूसरे चरण का चुनाव प्रचार, अब घर-घर दस्तक, 20 नवंबर को मतदान 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान से पूर्व चुनाव प्रचार रविवार शाम 5 बजे थम गया। मतदान 20 नवंबर को होगा। दूसरे चरण में कुल 1079 उम्मीदवार चुनावी मैदान में खड़े हैं। इस चरण में बहुत सी हाईप्रोफाइल सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। दूसरे चरण के मतदान में जिन हाईप्रोफाइल सीटों पर लोगों की नजरें टिकी हैं, उनमें डॉ रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, रेणु जोगी समेत मंत्रियों की विधानसभा सीट शामिल है।

Web Title : CG Assembly Election 2018

जरूर देखिये