कई जगहों पर ईवीएम खराब तो कहीं भिड़ गए बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता, बुजुर्गों और दिव्यांगों में भी मतदान के लिए उत्साह | CG Assembly Election 2018

कई जगहों पर ईवीएम खराब तो कहीं भिड़ गए बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता, बुजुर्गों और दिव्यांगों में भी मतदान के लिए उत्साह

कई जगहों पर ईवीएम खराब तो कहीं भिड़ गए बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता, बुजुर्गों और दिव्यांगों में भी मतदान के लिए उत्साह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : November 20, 2018/6:45 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मंगलवार मतदान जारी है। एक ओर कहीं-कहीं उत्साह से मतदान की खबरें हैं तो कई जगहों पर ईएवीएम में खराबी की शिकायतें आ रही हैं। वहीं निर्वाचन आयोग ने कई मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था भी कर रखी है जिससे उन बूथ पर आयोग की ऑनलाइन नजर है।

जशपुर के 94 केंद्रों में वेब कास्टिंग हो रही है। जशपुर ज़िले में मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से संचालित करने के लिए वेबकास्टिंग के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है। जबकि इधर रायपुर में खरोरा, बसना हाई स्कूल, टिकरापारा बसना, बरबसपुर, जोगीपाली, सुरंगीपाली, खेमड़ा की ईवीएम मशीने खराब होने की सूचना है। खराब मशीन बदलने या चालू करने का प्रयास किया जा रहा है।

लोरमी में विधायक और संसदीय सचिव तोखन साहू ने मतदान किया। वहीं बेमेतरा के साजा विधान सभा में मतदान केंद्र के सामने भाजपा और कंग्रेसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इन कार्यकर्ताओं के बीच लोगों का नाम नहीं होने पर भी बूथ पर जाने के मामले में विवाद हुआ। उधर कोरिया के चिरमिरी के गोदरीपारा प्रा. शा. विद्यालय बूथ नंबर 73 में 113 साल की बुजुर्ग महिला ने मतदान किया। कोरबा में जयसिंह अग्रवाल ने परिवार समेत मतदान किया। उन्होंने महापौर पत्नी रेणू अग्रवाल समेत मतदान किया।

दुर्ग में बुजुर्ग और दिव्यांगों में भी मतदान के प्रति उत्साह नजर आया। वे मतदान केंद्रों तक पहुंच कर रहे मतदान कर रहे हैं। दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के ग्राम भोथली के बूथ क्रमांक 49 में डेढ़ घंटे बाद मतदान शुरु हो सका। यहां राजनीतिक दलों के पोलिंग एजेंट के बिना मौजूदगी में मतदान से एजेंट नाराज थे। बिना एजेंट के 24 मतदान होने पर सभी दलों की सहमति के बाद मतदान शुरू हुआ। एजेंट्स ने पीठासीन अधिकारी से शिकायत भी की।

यह भी पढ़ें : पोलिंग के रोचक नजारे, दादा, पिता और पोते ने एक साथ किया मतदान 

सूरजपुर के भटगांव विधानसभा के लुल्ह मतदान केंद्र 01 में सुबह 11 बजे तक ईवीएम के खराब होने के कारण मतदान शुरु नहीं हुआ। बिलासपुर संभाग की बात करें तो 11 बजे तक मरवाही में 21 प्रतिशत, कोटा में 23 प्रतिशत मतदान हो चुका था।