विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने लिखा विधायकों को मार्मिक पत्र, कहा- सुनिश्चित करें कोई भी भूखा न रहे | CG Assembly Speaker Charan das Mahant Wrote latter to All Assembly members on Corona Virus

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने लिखा विधायकों को मार्मिक पत्र, कहा- सुनिश्चित करें कोई भी भूखा न रहे

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने लिखा विधायकों को मार्मिक पत्र, कहा- सुनिश्चित करें कोई भी भूखा न रहे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : April 4, 2020/12:41 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रदेश के सभी सम्माननित विधानसभा सदस्यों विधायकों को एक मार्मिक पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र के माध्यम से विधायकों से कहा है कि कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में असुरक्षा और भय का वातावरण बना हुआ है। हम भी इस भय से अछूते नहीं है। मैं आप, आपके परिवार और समाज को ईश्वर, सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रदान करें यही प्रार्थना कर रहा हूं। छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार के निर्णय, प्रयास, एवं चिकित्सा के प्रति जागरूकता के परिणाम स्वरूप, हमें सफलता मिली है, इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनकी सरकार एवं प्रशासनिक अधिकारी चिकित्सा विभाग सब बधाई के पात्र हैं। कोरोना से लड़ रहे सभी साथियों को बधाई और नमन।

Read More: चौक-चौराहों पर पुलिस फोर्स मुस्तैद, लॉकडाउन के दौरान बेवजह घर से निकलने वालों पर बरती जा रही सख्ती

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि, आप एक जनप्रतिनिधि हैं, आपकी समाजिक दायित्व के साथ एक विशेष जवाबदारी भी है। मैं आप सबसे विनम्र अनुरोध करता हूं कि ऐसे अभूतपूर्व संकट की घड़ी में अपने कार्यां से यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि लॉकडाडन अवधि में अपने आस पास के इलाके में कोई भी नागरिक भूखा, प्यासा ना रहे। नागरिकों की बुनियादी स्वास्थ्य सेवाएं, घरेलू सेवाएं उन्हें सहज मुहैया हो सके। इसके लिए आवश्यकतानुसार राहत प्रबंधन करते हुए परस्पर सहयोग, समन्वय एवं सद्भाव तथा सामाजिक प्रतिबद्धता की ऐसी अनोखी मिसाल देश और दुनिया के सामने कायम करें, जिससे प्रत्येक छत्तीसगढ़वासी गौरव का अनुभव कर सकें।

Read More: अमेरिका ने लगाई पासपोर्ट बनाने पर रोक, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाया कदम

यह भी निवेदन करना चाहूंगा कि आप अपने व्यक्तिगत संपर्क, प्रभाव का प्रयोग कर अपने क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों, औद्योगिक ईकाइयों, संस्थाओं, व्यापारियों, प्रतिष्ठित कारोबारियों, नागरिकों एवं अन्य ऐसे सेवाभावी व्यक्तियों से यह आग्रह निवेदन भी करें कि वे यथासंभव स्वेच्छा से इस पुनीत कार्य हेतु धनराशि अथवा अन्य सामग्री जो भी सहयोग के रूप में देगें वह स्वागत योग्य है। आपदा की इस घड़ी में जनता के हित के लिए मेरे लायक कोई भी कार्य हो तो कृपया मुझे निःसंकोच अवगत कराएं, मैं सदैव दुख-सुख में प्रदेशवासियों के साथ हूं। विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने सभी के सुखद, सुदीर्घ, स्वस्थ्य एवं सुरक्षित जीवन की अभिलाषा कामना की है।

Read More: कोरोना संक्रमण रोकने की पहल, 30 जून तक च्विंगम-बबल गम जैसे उत्पादों की बिक्री और उपयोग पर रोक