चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने देशवासियों को दी बधाई

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 22 Jul 2019 07:12 PM, Updated On 22 Jul 2019 06:54 PM

रायपुर: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने सोमवार को चंद्रयान 2 का सफल प्रक्षेपण किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने देशवासियों को बधाई है। उन्होंने कहा है कि हरिकोटा से भारत के महत्वाकांक्षी अभियान-चन्द्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण और इसके प्रथम चरण के सफलता के लिए देश के सभी नागरिकों के साथ-साथ भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के इस अभियान से जुड़े सभी वैज्ञानिकों, तकनीशियनों और स्टॉफ को विशेष रूप से बधाई और शुभकामनाएं।

Read More: कांग्रेस ने लगाया भाजपा पर विधायकों को खरीदने का आरोप, शीला दीक्षित की श्रद्धांजलि को लेकर भी कह दी ये बात

डॉ महंत ने कहा है कि भारत ने अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में एक ऊंची छलांग लगाई है और एक नया इतिहास रचा है। भारतीय अंतरिक्ष वैज्ञानिकों की इस अभूतपूर्व एवं गौरवशाली उपलब्धि पर सभी भारतवासियों में बेहद गर्व, खुशी और उल्लास है।

Read More: पद्मिनी भोई साहू होंगी रायपुर की नई अपर कलेक्टर, आदेश जारी

चन्द्रयान-2 के सभी चरणों के लिए पूर्ण सफलता की कामना करते हुए डॉ महंत ने कहा कहा है कि चांद पर इसके साफ्ट लेंडिग फिर इसी तरह सफल होगी और इसके लूनियर आर्बिटर, लैंडर और व्हीलर रोवर भी अपने उददेश्यों में सफल होंगे।

Read More: पुलिस विभाग में बंपर तबादले, अलग-अलग जिलों के 49 पुलिस निरीक्षकों का तबादला

भारत शीघ्र ही रूस, अमेरिका और चीन के बाद चौथा ऐसा देश बनने में सफल होगा जिसके पास चांद पर साफ्ट लेंडिग करने की क्षमता उपलब्ध होगी। भारत का यह अंतरिक्ष अभियान और इससे मिलने वाली महत्वपूर्ण जानकारियां भारत और दुनिया के अंतरिक्ष विज्ञान को नई दिशा देने में भी कामयाब होंगी। सभी देशवासियों को पुनः बहुत बहुत बधाई।

Read More: साध्वी प्रज्ञा सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, वाल्मीकि समाज ने की माफी की मांग

Web Title : CG Assembly speaker Dr charan das mahant wish to citizen of India for launching of chandrayan2

जरूर देखिये