छत्तीसगढ़ भाजपा के इन 2 नेताओं को अमेरिका ने वीजा देने से किया इनकार | CG BJP Leaders :

छत्तीसगढ़ भाजपा के इन 2 नेताओं को अमेरिका ने वीजा देने से किया इनकार

छत्तीसगढ़ भाजपा के इन 2 नेताओं को अमेरिका ने वीजा देने से किया इनकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 26, 2018/9:55 am IST

रायपुर। ओवरसीज फ्रेंड्स आफ बीजेपी के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अमेरिका ने छत्तीसगढ़ भाजपा किसान मोर्चा के गौरीशंकर श्रीवास और सोमेश पांडे को वीजा देने से इनकार कर दिया है। ये दोनों नेता सोमवार को ही राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। जहां आज अमेरिकी कौन्सुलेट ने उनका इंटरव्यू लेने के बाद उन्हें वीजा देने से मनाही कर दी।

बता दें कि अमेरिया के न्यूजर्सी में 1 जुलाई को ओवरसीज़ फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी और छत्तीसगढ़ भाजपा विदेश संपर्क विभाग के तहत सम्मान समारोह व सम्मेलन आयोजित किया गया है। इसमें मुख्य वक्ता के रुप में भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम होंगे। यह आयोजन अमेरिका में निवासरत उन अप्रवासी भारतीय जिनका सीधा संबंध छग से हो, के साथ छत्तीसगढ़वासियों का परस्पर सहयोग व संवाद मजबूत हो, इसे दृष्टिगत रखते हुए किया गया है।

यह भी पढ़ें : आपातकाल को लेकर बरसे मोदी, कहा- कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस को ईवीएम की याद नहीं आई

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशमंत्री गौरीशंकर श्रीवास, भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ छग के सदस्य ललित सिंघानिया, भाजपा छत्तीसगढ़ विदेश संपर्क विभाग के समन्वयक सोमेश चंद्र पाण्डेय व प्रकाश लोधा को शामिल होना था। लेकिन अब चूंकि गौरीशंकर श्रीवास और सोमेश चंद्र पाण्डेय को अमेरिका ने वीजा देने से इनकार कर दिया है इसलिए वे अब इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे।

वेब डेस्क, IBC24