बीजेपी के 78 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी,14 महिलाओं को मौका,13 विधायकों के काटे गए टिकट | CG BJP LIST:

बीजेपी के 78 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी,14 महिलाओं को मौका,13 विधायकों के काटे गए टिकट

बीजेपी के 78 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी,14 महिलाओं को मौका,13 विधायकों के काटे गए टिकट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 21, 2018/3:23 am IST

रायपुर। विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 78 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। दिल्ली में बैठक के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह रायपुर लौट आए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह और सुषमा समेत केंद्रीय चुनाव समिति के साथ मीटिंग में 78 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद वे देर रात रायपुर पहुंचे। सीएम ने बताया कि 14 महिलाओं को इस बार पार्टी ने मौका दिया है, जबकि 13 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। सीएम ने बताया कि पूरी प्रक्रिया में केंद्रीय चुनाव समिति के सामने एक-एक एक सीट पर चर्चा के बाद उम्मीदवारी तय हुई। टिकट घोषणा के बाद 23 तारीख को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजनंदगांव प्रचार के लिए  आ रहे हैं।  राजनंदगांव समेत सभी 6 विधानसभा सीटों का नॉमिनेशन कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में होगा। 22 और 23 तारीख को बाकी 12 सीटें पर नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो जायेगी। 

विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की सूची जारी होते ही प्रत्याशियों के घर समर्थकों का तांता लग गया। रायपुर पश्चिम से नाम तय होने के बाद कई बार के विधायक मंत्री बृजमोहन अग्रवाल परिवार के साथ सिविल लाइन स्थित काली मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। साथ ही धरसींवा सीट के लिए एक बार फिर से चयनित वर्तमान पार्षद देवजी भाई पटेल भी दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे। मंत्री बृजमोहन ने कहा उन्होंने अपने क्षेत्र में विकास की मिसाल कायम की है। भाजपा ने एक बार फिर से उन पर भरोसा जताया है, और वो दावा करते हैं पूरे प्रदेश में भाजपा दक्षिण विधानसभा में सबसे ज्यादा वोटों से जीत कर आएगी। वहीं विधायक देवजी भाई ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र में केंद्र और राज्य सरकार की हर योजना पहुंचाई। पार्टी ने चौथी बार मौका दिया है और इस बार भी वह अपने चाहने वालों के आर्शीवाद से बड़े अंतर से जीत हासिल करेंगे 

प्रदेश की हॉट सीट मानी जाने वाली खरसिया सीट पर पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी भाजपा के प्रत्याशी बनाए गये हैं। घोषणा होने के बाद से ओपी चौधरी के बायंग स्थित निवास स्थान पर कार्यकर्ताओं और वालों का तांता लगा रहा। कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटकर खुशी भी मनाई। ओपी चौधरी का कहना था कि पार्टी उन पर भरोसा जताया है वे उस भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। 

दुर्ग जिले की पांच विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की भी घोषणा कर दी गयी है जिसमें भाजपा से भिलाईनगर से प्रेम प्रकाश पांडेय, अहिवारा से साँवला राम डाहरे, पाटन से मोती लाल साहू को प्रत्याशी बनाया गया है। टिकट की घोषणा होने के बाद ही प्रत्याशियों के बंगले पर कार्यकर्ता बधाई देने पहुंच रहे हैं। अहिवारा विधायक सांवला राम डाहरे ने संगठन का आभार जताया है। सांवला राम डाहरे ने कहा कि मुझे अहिवारा क्षेत्र की जनता का एक बार फिर सेवा करने का अवसर मिला है और जनता मुझे आशीर्वाद देगी। टिकट की घोषणा के बाद भिलाईनगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी और मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे ने भी बीजेपी केंद्रीय संगठन का आभार जताया है।

देखिए सूची-

 

 

वेब डेस्क, IBC24