चौथी पारी के लिए बीजेपी को पुराने दफ्तर पर भरोसा, 7 करोड़ के ऑलीशान कार्यालय में वास्तुदोष | CG BJP Office:

चौथी पारी के लिए बीजेपी को पुराने दफ्तर पर भरोसा, 7 करोड़ के ऑलीशान कार्यालय में वास्तुदोष

चौथी पारी के लिए बीजेपी को पुराने दफ्तर पर भरोसा, 7 करोड़ के ऑलीशान कार्यालय में वास्तुदोष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 30, 2018/7:01 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ बीजेपी ने मिशन 2018 के लिए एक बार फिर पुराने दफ्तर एकात्म परिसर पर भरोसा जताया है। पार्टी ने पुराने कार्यालय को शुभ मानकर चौथी पारी के लिए यहां चुनावी शंखनाद किया है। पुराना दफ्तर हाइटेक और तमाम सुविधाओं से लैस है। सीएम डॉ रमन सिंह सहित पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में पूरे विधिविधान से पूजा पाठ किया गया। 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रजबंधा मैदान के एकात्म परिसर में सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे से पूजा अर्चना के साथ बीजेपी के चुनावी दफ्तर को ओपनिंग हो गई। मुख्यमंत्री रमन सिंह खुद बीजेपी दफ्तर में चल रहे पूजा कार्यक्रम में पहुंचे। विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल,  मंत्री राजेश मूणत, जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल सहित तमाम नेता मौजूद थे। यहां हाईटेक वार रूम, स्टूडिय़ो, मीडिया रूम, प्रेस कांफ्रेंस रूम सहित मीटिंग रूम को खासतौर पर नए स्वरूप में तैयार किया गया है। 

इस मौके पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में कार्यकर्ताओं को गिन-गिन कर निशाना बनाया गया था। प्रदेश की जनता के साथ हमारे कार्यकर्ता भी प्रताड़ित थे। इस कार्यालय के साथ बहुत स्मृतियां जुड़ी हुई है। सभी कार्यकर्ताओं ने पूर्ण विजय का संकल्प दोहराया है। इसी संकल्प को लेकर हम 2018 के विधानसभा चुनाव में जाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि आज 2018 जीत के संकल्प का दिन है। 65 प्लस सीट जीतकर आना है। 

ये भी पढ़े –मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज- नीयत साफ हो तो उद्योगपतियों के साथ खड़े होने पर भी नहीं लगते दाग

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 के चुनाव के बाद नया दफ्तर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बनाया गया। लेकिन कुछ दिक्कतें समाने आईं तो पता चला कि दफ्तर के मुख्य द्वार पर ही वास्तुदोष है। ऐसे में उस द्वार को बंद कर दूसरा गेट बनाया गया। पूरे कार्यकाल में सारी गतिविधियां वहीं से ऑपरेट होती रहीं। वहीं चुनाव करीब आने के बाद पार्टी को ऐसा लग रहा है कि रजबंधा मैदान स्थित दफ्तर लकी है। कुशाभाऊ ठाकरे परिसर डूमरतराई में बीजेपी का नया दफ्तर करीब 7 करोड़ की लागत से बनाया गया है। यहां वाइफाई, मिनी थिएटर, हाईटेक मीटिंग रुम समेत ठहरने के लिए लग्जीरियस कमरे हैं। इस दफ्तर की शुरुआत पार्टी ने 25 सितंबर 2014 में नवरात्रि में मां दुर्गा की स्थापना करके की थी। चूंकि यहां वास्तुदोष के चलते बीजेपी के काम सध नहीं रहे थे। इस कारण सारा कामकाज रजबंधा मैदान स्थित पुराने कार्यालय एकात्म परिसर से ही किया जाएगा।

 
Flowers