छत्तीसगढ़ की चाय वाली चाची जो 30 साल से सिर्फ चाय पर जिंदा है | CG chai wali chachi:

छत्तीसगढ़ की चाय वाली चाची जो 30 साल से सिर्फ चाय पर जिंदा है

छत्तीसगढ़ की चाय वाली चाची जो 30 साल से सिर्फ चाय पर जिंदा है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 13, 2019/7:22 am IST

कोरिया।देश में चाय की चर्चा इन दिनों जोरो पर है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के कोरिया में रहने वाली चाय वाली चाची भी इन दिनों सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल पिछले 30 साल से सिर्फ एक कप चाय पर रहने वाली इस महिला को देखकर आज डॉक्टर्स भी आश्चर्य चकित हैं।

ये भी पढ़ें –धमतरी में बर्ड फ्लू का अलर्ट जारी, स्वास्थ्य विभाग दे रहा बचाव का प्रशिक्षण

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के बरदिया गांव की रहने वाली पीली देवी केवल चाय पीती हैं और वह न केवल जिंदा हैं बल्कि पूरी तरह स्वस्थ भी हैं।बताया जा रहा है कि पीली बाई ने 11 साल की उम्र में खाना त्याग दिया था। और सिर्फ सूर्यास्त के समय एक कप काली चाय पी कर पिछले 30 साल से है।

ये भी पढ़ें –जादू टोना के शक पर मां की हत्या कर शव दफनाया बगीचे में,आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि अपनी चाय की चर्चा के कारण स्थानीय लोग पीली बाई को ‘चाय वाली चाची’ कहते हैं।इस बारे में जब उनके पिता रती राम से बात हुई तो उन्होंने बताया कि जब वह छठी कक्षा में थी तभी खाना छोड़ दिया था। इसके पीछे की वजह वो नहीं जानते लेकिन एक वाकिया उन्होंने बताया कि पीली जनकपुर के पटना स्कूल से जिला स्तरीय टूर्नमेंट में भाग लेने गई थी। जब वह वापस आई तो अचानक उसने खाना और पानी छोड़ दिया।जिसका शुरू में आश्चर्य इसलिए नहीं लगा क्योकि वह पहले भी बिस्कुट चाय या ब्रेडचाय ही खाती थी लेकिन धीरे-धीरे वह केवल ब्लैक टी पीने लगी, जो वह सूर्यास्त होने के बाद दिन में केवल एक बार पीती है। इसके लिए उन्होंने डॉक्टरों से भी बात की जिससे यह पता किया जा सके कि वह किसी बीमारी से पीड़ित तो नहीं है। हालांकि डॉक्टरों ने बताया कि उसे कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं है।


कोरिया जिला अस्पताल के डॉ. एसके गुप्ता बताते हैं कि इंसान के लिए केवल चाय पर जीवित रहना संभव नहीं है। उन्होंने कहा, ‘यह आश्चर्यजनक है। वैज्ञानिक रूप से कहें तो कोई भी व्यक्ति 33 साल से केवल चाय पर जीवित नहीं रह सकता है।

 
Flowers