मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- हम गोबर से पैसा कमाने की सोच रहे हैं. | CG CM Bhupesh Baghel says We are thinking of earning money from cow dung

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- हम गोबर से पैसा कमाने की सोच रहे हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- हम गोबर से पैसा कमाने की सोच रहे हैं.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 28, 2019/10:56 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज गोवर्धन तिहार के मौके पर शहर के गोकुल नगर में हमर गौठान का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम ने राजधानी में दो और गौठान खोलने और स्टेडियम बनाने की भी घोषणा की ।

Read More News: उप जेल ब्रेक मामले में बड़ी कार्रवाई, DIG ने अधीक्षक को किया निलंबित

मुख्यमंत्री ने नरवा, गरुवा, घुरवा, बारी योजना के फायदे गिनाते हुए 15 साल की भाजपा पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि पहले गौशाला संचालक मोटा हो रहे थे और गाय दुबली हो रही थी, लेकिन अब हम व्यवस्था सुधार रहे हैं ।

Read More News:बीजेपी में बड़े बदलाव की संभावना, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी को ह…

हम गोबर से पैसा कमाने की सोच रहे हैं, क्योंकि आजकल कोई गाय पालना नहीं चाहता। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज गाय पालना नुकसान का काम है लेकिन हम ऐसी प्लानिंग कर रहें जिससे गोबर खाद आदि से पैसा कमाने सके।

Read More News:छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनाया जा रहा है गौठान दिवस, पारंपरिक वेशभूष…

उन्होंने 50 लाख की लागत से बने हमर गौठान में गोबर गैस प्लांट लगाने की बात कही। साथ ही राजधानी में दो और गौठान खोलने और स्टेडियम बनाने की भी घोषणा की।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/r9KzvjpETog” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers