कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष कलिता ने ली बैठक,टिकट के आवेदन ब्लाक और जिला में 1 अगस्त से | CG Congress screening committee :

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष कलिता ने ली बैठक,टिकट के आवेदन ब्लाक और जिला में 1 अगस्त से

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष कलिता ने ली बैठक,टिकट के आवेदन ब्लाक और जिला में 1 अगस्त से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 28, 2018/4:21 pm IST

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भुबनेश्वर कलिता ने शनिवार देर रात कांग्रेस भवन में जिला अध्यक्षों की बैठक ली। शनिवार देर रात रायपुर पहुंचने के बाद स्क्रीनिंग कमेटी ने कांग्रेस के जिला अध्यक्षों की बैठक ली। इसमें प्रत्याशी चयन को लेकर बातचीत हुई। बैठक में तय किया गया कि 1 से 7 अगस्त तक विधानसभा के दावेदार ब्लाक और जिला में आवेदन देंगे।

इसके साथ ही बैठक के दौरान जिलाध्यक्षों को टिकट के लिए फार्म बांटा गया। निर्णय लिया गया कि ब्लाक और जिला कमेटियां नाम पीसीसी चुनाव समिति को भेजेंगी। टिकट की घोषणा चुनाव के 3 माह पहले तक हो पाएगी। सभी बड़े नेता जिला स्तर पर जाकर टिकट की समीक्षा करेंगे। स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य भी विधानसभाओं में जाएंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस में प्रत्याशी चयन के लिए तीन सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है। असम के सांसद भुबनेश्वर कलिता को इसका अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि अश्विन भाई कोतवाल औरर रोहित चौधरी कमेटी के सदस्य बनाए गए हैं।

यह भी पढें : राज्य सरकार ने बदले 4 एसपी, देखिए सूची

वहीं ये कमेटी इसी तरह रविवार को सभी 90 विधानसभा सीटों के समन्वयकों की भी बैठक लेगी। इसके बाद पीसीसी के तय प्रत्याशी चयन के लिए मापदंड के बारे में जानकारी लेगी। साथ ही, प्रदेश के सभी जिलों में जाने और विधानसभा के दावेदारों से मिलने का कार्यक्रम तय किया जाएगा।

इससे पहले रायपुर पहुंचने पर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, मनोज मंडावी, शिवकुमार डहरिया, राम गोपाल अग्रवाल, शैलेष नितिन त्रिवेदी, शिव सिंह ठाकुर, विकास उपाध्याय,  नारायण कुर्रे, गंगा ठाकुर, अनीता शर्मा और सतनाम पनाग ने स्वागत किया।

वेब डेस्क, IBC24