कांग्रेस ने किसान सम्मान निधि योजना को बताया छलावा, किसानों को भ्रमित करने का आरोप | cg congress statement on Farmer's honor fund scheme

कांग्रेस ने किसान सम्मान निधि योजना को बताया छलावा, किसानों को भ्रमित करने का आरोप

कांग्रेस ने किसान सम्मान निधि योजना को बताया छलावा, किसानों को भ्रमित करने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : March 1, 2019/10:13 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने केंद्र की किसान सम्मान निधि योजना को किसानों का अपमान बताया है। राजीव भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधायक अमरजीत भगत, शैलेश नितिन त्रिवेदी, गिरीश देवांगन ने कहा कि किसानों को दी जा रही यह राशि महज एक जुमला है। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्र सरकार किसानों को भ्रमित करने का काम कर रही है।

पढ़ें-बजट सत्र, विद्या मितान के मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष में नोक-झोंक, सरकार ने दिए जांच के आदेश

कांग्रेस के मुताबिक केंद्र सरकार जो राशि किसानों को दे रह है उसका हिसाब किया जाए तो प्रतिदिन प्रत्येक किसान को तीन रूपए मिलेंगे। यह न सिर्फ किसानों के साथ छलावा है। बल्कि उनका अपमान भी है। भाजपा 2004 में चार लाख 55 हजार रूपए किसानों का 105 करोड़ माफ की थी। 2012 में 46 हजार किसानों का 24 करोड़ माफ किया गया। 2015 में 1 लाख किसानों का 130 करोड़ कर माफ किया गया।

पढ़ें-28 एएसआई का तबादला, नक्सल इलाकों से अब मैदानी जगहों में देंगे सेवाए…

शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने 15 सालों में 259 करोड़ कर्ज माफ की है। वहीं कांग्रेस सरकार ने दो माह में 11 हजार 270 करोड़ रूपए कर्ज माफ कर किसानों को बड़ी राहत दी है।