कांग्रेस के बड़े नेताओं की टिकट में पेंच, सिंहदेव ने कहा- सर्वे में फिट हुए तो जरुर लड़ेंगें चुनाव | CG Congress Ticket:

कांग्रेस के बड़े नेताओं की टिकट में पेंच, सिंहदेव ने कहा- सर्वे में फिट हुए तो जरुर लड़ेंगें चुनाव

कांग्रेस के बड़े नेताओं की टिकट में पेंच, सिंहदेव ने कहा- सर्वे में फिट हुए तो जरुर लड़ेंगें चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : May 7, 2018/9:12 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस में टिकट वितरण पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के फार्मूले पर होगा। इसके लिए राहुल गांधी आंतरिक सर्वे करवा रहे हैं। सर्वे के आधार पर टिकट वितरण हुआ तो कई बड़े नेताओं की टिकट पर पेंच फंस सकता है। यही वजह है कि प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता भी टिकट को लेकल संशकित हैं। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि अगर सर्वे में वे फिट बैठते हैं, तो जरूर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे और वे अंबिकापुर से ही चुनाव लड़ना चाहेंगे। 

यह भी पढ़ें – जशपुर के बाद बलरामपुर में भी सामने आई पत्थलगढ़ी, कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने

कांग्रेस नेताओं के मानें तो छत्तीसगढ़ में चुनावी गतिविधियों पर राहुल गांधी सीधे नजर रखे हुए हैं। वे 17-18 मई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। उन्होंने पीसीसी नेताओं को साफ तौर पर कहा है कि इस बार उनका एकमात्र लक्ष्य प्रदेश में सरकार बनाना होना चाहिए। कौन चुनाव लड़ेगा, किसकी टिकट कटेगी और किसको मिलेगा, इसके लिए केवल जीत मापदंड़ होगा। इसके लिए उन्होंने अलग अलग स्तर पर सर्वे भी कराएं हैं और चुनाव के तीन महीने पहले आखिरी सर्वे होगा। उसकी रिपोर्ट के आधार पर टिकट फायनल किए जाएंगे। इसमें प्रदेश के नेताओं की सिफारिश या विरोध को जीत-हार के मापदंड के आधार पर मान्य किए जाएंगे। 

बताया यह जा रहा है कि राहुल फार्मूले के तहत टिकट वितरण हुआ तो कई बड़े नेता भी टिकट से वंचित हो सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के पिछले दिनों किए ट्वीट से इस बात को और हवा मिल गई है। जिसमें उन्होंने कहा था कि वे पाटन से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, इस बात की अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने आगे कहा था कि पाटन का हर कार्यकर्ता भूपेश बघेल है। इसी तरह नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव के बारे में कहा जा रहा है कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन उन्होंने IBC 24 से बातचीत में कहा कि पार्टी उन्हें टिकट देती है, तो वे जरूर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने माना कि छत्तीसगढ़ में टिकट वितरण सर्वे के आधार पर किया जाएगा। अगर वे सर्वे में फिट बैठते हैं तो वे अंबिकापुर से ही चुनाव लड़ेंगे।

वेब डेस्क, IBC24