अमलेश्वर पुल पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद, तटीय इलाकों में अलर्ट,बाढ़ में फंसे दो लोगों का रेस्क्यू | CG Flood:

अमलेश्वर पुल पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद, तटीय इलाकों में अलर्ट,बाढ़ में फंसे दो लोगों का रेस्क्यू

अमलेश्वर पुल पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद, तटीय इलाकों में अलर्ट,बाढ़ में फंसे दो लोगों का रेस्क्यू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 29, 2018/5:23 am IST

रायपुर। राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाकों में हो रही लगातार तेज बारिश की वजह से हालात बिगड़ने लगे हैं। गंगरेल से छोड़े गये पानी की वजह से खारून नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। खारून नदी के तटीय इलाकों के थानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं अमलेश्वर जाने वाले पुल को खारून नदी का पानी टच करने की वजह से डीडी नगर और दुर्ग के अमलेश्वर थाना पुलिस ने पुल के ऊपर से भारी वाहनो का प्रवेश बंद कर दिया गया है।

पढ़ें- ओपी चौधरी के भाजपा का दामन थामते ही स्वागत में लगे बैनर-पोस्टर, मोदी-रमन के साथ तस्वीरों में चौधरी

कोई अनहोनी न हो इसके लिए लगातार डिजास्टर मेनेजमेंट और पुलिस की टीम महादेव घाट समेत खारून नदी के दोनो तरफ लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। नदी का जलस्तर बढने देखने आने वालों को पुल के काफी दूर रोककर वापस जाने की सलाह दी जा रही है। साथ ही खारून के किनारे कई गांवो के लोगों को दुर्ग के स्कूलों में शिफ्ट किया गया है। 

बाढ़ में फंसे दो लोगों का रेस्क्यू

वहीं राजिम इलाके में बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को एसडीआरएफ और गोबरा नवापारा पुलिस ने मंगलवार शाम तक संयुक्त रूप से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सुरक्षित निकाला। चम्पारण में बाढ़ के चलते खेत के बीच दो किसानों फंसे हुए थे। दोनों सोमवार शाम महानदी किनारे स्थित अपने खेत गए हुए थे, अचानक महानदी का पानी उनके खेत के चारों ओर से होते हुए लगभर आधा किलोमीटर तक भर गया।

पढ़ें- मुस्कान किरार ने बढ़ाया मध्य प्रदेश का मान,सिल्वर जीतने पर 75 लाख रूपए सम्मान राशि देगी शिवराज सरकार

पानी बढ़ता देख दोनों खेत में बने कमरे की ऊंचाई पर चढ़ गए और मोबाइल से इसकी जानकारी देने का प्रयास किया, लेकिन मौसम की खराबी के चलते नेटवर्क नहीं होने से 3 घंटे तक वे इसकी जानकारी किसी को नहीं दे पाये।  3 घंटे बाद नेटवर्क आने पर उन्होंने इसकी जानकारी परिजनों को दी, जिन्होंने चम्पारण पुलिस चौकी में इसकी सूचना दी। इसके बाद एसपी रायपुर के निर्देश पर पुलिस ने राजिम में मौजूद एसडीआरएफ की सहायता ली। मंगलवार दोपहर 2 बजे से संयुक्त रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद फंसे दोनों किसानों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24