मंत्रालय में ​मीडिया कर्मियों के सीधे पर प्रवेश पर लगी रोक, सचिव की अनुशंसा पर बनेगा पास, फिर मिलेगी एंट्री | CG Government Ban on Direct entry of Media in Mantralaya

मंत्रालय में ​मीडिया कर्मियों के सीधे पर प्रवेश पर लगी रोक, सचिव की अनुशंसा पर बनेगा पास, फिर मिलेगी एंट्री

मंत्रालय में ​मीडिया कर्मियों के सीधे पर प्रवेश पर लगी रोक, सचिव की अनुशंसा पर बनेगा पास, फिर मिलेगी एंट्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 7, 2020/1:24 pm IST

रायपुर: कोरोना संकट के चलते मंत्रालय महानदी भवन में मीडिया कर्मियों के सीधे प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अब मीडिया कर्मियों को मंत्रालय में प्रवेश के लिए पास बनवाना पड़ेगा। इसके लिए पहले सचिव की अनुशंसा करवानी होगी और इसके बाद पास बनाया जाएगा। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर​ दिया है। बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश में ऐसा नियम लागू किया जा चुका है।

Read More: 9-12वीं तक की कक्षाओं के सिलेबस में होगी 30 प्रतिशत की कटौती, कोरोना संकट के चलते CBSE ने लिया फैसला

गौरतलब है कि बीते दिनों मंत्रालय में कोरोना का संदिग्ध मरीज पाए जाने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रालय में प्रवेश के लिए नए निर्देश जारी किए हैं। जारी निर्देश के अनुसार सिकरेट्री की अनुशंसा के बाद ही लोगों को प्रवेश के लिए पास दिया जाएगा। इससे पहले मंत्री या सिकरेट्री के स्टाफ, डिप्टी सिकरेट्री, अंडर सिकरेट्री की अनुशंसा पर गेट पर पास बना दिया जाता था।

Read More: ACB ने BEO, महिला पटवारी और रूर्बन मिशन के समन्वयक को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, जानिए पूरा मामला

बताया जा रहा है कि यह व्यवस्था कोरोना संकट को देखते हुए अस्थाई तौर पर लागू किया गया है। इस नियम के दायरे में सभी हैं। मीडिया भी सीधे मंत्रालय के भीतर फिलहाल सहज प्रवेश हासिल नहीं कर पाएगा।

Read More: राजधानी रायपुर में फिर मिले 40 नए कोरोना मरीज, बिरगांव इलाके से सामने आए सबसे अधिक संक्रमित