कोविड 19 से बचाव और राहत के लिए छत्तीसगढ़ के शासकीय अधिकारी-कर्मचारी देंगे एक दिन की सैलरी | CG Government Employee Will Donate one day salary for covid 19 War

कोविड 19 से बचाव और राहत के लिए छत्तीसगढ़ के शासकीय अधिकारी-कर्मचारी देंगे एक दिन की सैलरी

कोविड 19 से बचाव और राहत के लिए छत्तीसगढ़ के शासकीय अधिकारी-कर्मचारी देंगे एक दिन की सैलरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 25, 2020/8:47 am IST

रायपुर: कोविड 19 से बचाव के लिए केंद्र और राज्य की सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। पूरे देश में बचाव और राहत कार्य लगातार जारी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि छत्तीसगढ़ के सभी शासकीय अधिकारी और कर्मचारी कोविड 19 से बचाव और राहत कार्य के लिए अपनी एक दिन की सैलरी मुख्यमंत्री राहत कोष मे दान करेंगे। इस बात की जानकारी प्रांतीय संयोजक अनिल शुक्ला ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर दी है। बता दें कि प्रदेश के कई नेता, विधायक, पार्षद और जनप्रति​निधियों ने कोविड 19 से बचाव और राहत के लिए दान दिया है।

Read More: भारत के लिए राहत की खबर ! आईबीसी 24 की जनता से अपील, ‘हमारे अनुशासन से हारेगा कोरोना वायरस’

गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल ने लोगों से अपील की है कि वो इस संकट की घड़ी में दैनिक वेतनभोगी मजदूरों और जरूरतमंदों की आगे आकर मदद करें। इसके लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में आवश्यक सहयोग राशि प्रदान की जा सकती है। मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए भारतीय स्टेट बैंक के खाता नंबर 30198873179,IFSC CODE: SBIN0004286 पर यह सहयोग राशि जमा की जा सकती है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल की अपील, संकट के दौर में गरीबों की करें मदद, आप भी …

दूसरी ओर भारत में कोविड 19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ गया है। बता दें कि भारत में कोविड 19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 536 हो गई है। जबकि कोविड 19 पॉजिटिव 11 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोविड 19 से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने 11 हजार करोड़ रुपए बजट निर्धारित किया गया है।

Read More: हाई स्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षाओं का मूल्यांकन कार्य स्थगित, अब घ…