CG Government will recruit 15000 teachers | छत्तीसगढ़ में 15000 नए शिक्षकों की होगी भर्ती, स्कूलों में फीस नियंत्रण के लिए बनाया जाएगा फीस नियामक आयोग

छत्तीसगढ़ में 15000 नए शिक्षकों की होगी भर्ती, स्कूलों में फीस नियंत्रण के लिए बनाया जाएगा फीस नियामक आयोग

Reported By: Saurabh Singh Parihar, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 11 Jul 2019 06:34 PM, Updated On 11 Jul 2019 06:34 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के प्राइवेट स्कूलों की ​फीस वसूली को लेकर सरकार सख्त नजर आ रही है। सरकार के इस फैसले से प्राइवेट स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाने वाले पालकों को राहत मिलेगी। दरअसल सरकार ने स्कूलों में फीस नियंत्रण के लिए फीस नियामक आयोग बनाने का फैसला लिया है। वहीं, सरकार ने हर विकासखंड के दो स्कूलों में इंग्लीश मीडियम में पढ़ाई कराने और 15000 नए शिक्षकों की भर्ती का भी फैसला लिया है। इसके तहत गणित, विज्ञान और अंग्रेजी के शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

Read More: डीएफओ मनीष कश्यप को हटाने 400 वन कर्मियों ने निकाली रैली, अक्सर विवादो में रहे हैं अफसर.. देखिए

आईबीसी से बात करते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बताया कि लंबे से स्कूलों में मनमाने ​फीस की वसूली की शिकायतें मिल रही थी। अब सरकार ने फीस नियामक आयोग बनाने का फैसला लिया है, जहां बच्चों के पालक अपनी शिकायत कर सकेंगे। बता दें इससे पहले सरकार ने कॉलेजों में फीस नियंत्रण के लिए फीस नियामक आयोग का गठन जा चुका है।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- पार्टी जो कर रही है वो पिताजी का रास्ता नहीं था

वहीं, प्रदेश के ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में लगातार मिल रही शिक्षकों की कमी की शिकायत को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में 15 हजार नए शिक्षकों की भर्ती करने का फैसला लिया है। शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए हर विकासखंड के दो स्कूलों में इंग्लीश मीडियम में पढ़ाई कराने का निर्णय किया है।

Read More: ऐसा है इस सरकारी अस्पताल का हाल, डॉक्टर छाता लेकर कर रहे मरीजों का इलाज

Web Title : CG Government will recruit 15000 teachers

जरूर देखिये