स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, जानिए छत्तीसगढ़ में आज कहां कितने नए मरीज मिले | CG Health Department Issued Medical Bulletin on Covid 19

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, जानिए छत्तीसगढ़ में आज कहां कितने नए मरीज मिले

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, जानिए छत्तीसगढ़ में आज कहां कितने नए मरीज मिले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : May 28, 2020/5:06 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, यहां रोजना दर्जनों नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। इसी छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर जानकारी दी। जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या 315 हो गई है। जबकि अब तक कुल 398 मामलों की पुष्टि हुई है।

Read More: हाईकोर्ट ने खारिज की कोरोना मरीजों की पहचान उजागर करने की याचिका, 25 हजार रुपए जुर्माना की चेतावनी के बाद याचिका वापस

मिली जानकारी के अनुसार आज छत्तीसगढ़ के मुंगेली- 11, जशपुर- 8, बिलासपुर- 4, रायगढ़- 2, कांकेर- 3 और कोरिया- में 1 नए मरीज की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब प्रदेश में कुल एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 315 हो गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक अब तक 83 मरीज ठीक होकर अपने झार लौट चुके हैं। प्रदेश में कुल 22 जिले कोरोना की जद में आ चुके हैं। प्रदेश के मुंगेली में सबसे ज्यादा 81 एक्टिव केस और बिलासपुर में कुल 46 एक्टिव मरीज हैं।

Read More: ग्रीन जोन में ऑड-ईवन फॉर्मूले में खुलेंगी दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक कोरोना के 61771 संभावित मरीजों की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 59585 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रदेश में अब तक 398 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। शेष 1788 सैंपलों की जांच जारी है। जबकि अब तक 83 मरीजों को रिकवर कर घर भेज दिया गया है और 315 मरीजों का उपचार जारी है।

Read More: 20 लोगों के स्वाब सैंपल एम्स से गुमे, गरियाबंद CMHO ने की पुष्टि

Image

Image