छत्तीसगढ़ के लिए राहत भरी खबर, आज नहीं मिला एक भी संक्रमित मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन | CG Health Depatment Issued Medical Bulletin on covid 19

छत्तीसगढ़ के लिए राहत भरी खबर, आज नहीं मिला एक भी संक्रमित मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन

छत्तीसगढ़ के लिए राहत भरी खबर, आज नहीं मिला एक भी संक्रमित मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : March 29, 2020/2:17 pm IST

रायपुर: कोविड 19 के बचाओ के लिए पूरे देश मे 21 दिनों के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। राज्य एयर केंद्र के सरकार लगातार लोगों की निगरानी कर रही है। इसी बीच छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। जारी बुलेटिन के अनुसार छत्तीसगढ़ के लिए आज राहत की बात ये हैं कि आज प्रदेश में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। फिलहाल प्रदेश में अब तक 7 कोविड 19 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, जिनका उपचार जारी है।

Read More: ब्रिटेन से छत्तीसगढ़ लौटे सभी लोगों की होगी कोरोना जांच, स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश

जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अब तक प्रदेश में कुल 488 लोगों की जांच हुई है, जिसमें से 481 लोग निगेटिव पाए गए हैं। जबकि 7 लोग पॉकजिटिव है, उनका उपचार जारी है।

Read More: आइसोलेशन वार्ड बनाने जिला प्रशासन ने 6 होटलों को लिया कब्जे में, अधिग्रहण नोटिस जारी

वहीं, दूसरी ओर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना वायरस के पॉजीटिव रोगियों की हालत स्थिर बनी हुई है। एम्स के विशेषज्ञों की टीम उनकी चिकित्सा अवस्था पर निरंतर निगाह रखे हुए है और उन्हें नियमित रूप से काउंसलिंग प्रदान की जा रही है। एम्स ने माइक्रोबायलॉजी विभाग की वीआरडीएल लैब की क्षमता को दोगुना कर लिया है। अब यहां अधिकतम 300 सैंपल प्रतिदिन टेस्ट किए जा सकते हैं।

Read More: क्वारं​टाइन करने से मना करने पर होगी कार्रवाई, सरकार ने दिए महामारी एक्ट के तहत एक्शन लेने के निर्देश

No photo description available.

 
Flowers