टीएस सिंहदेव ने मेकाहारा में किया नेत्रदान, ऐसा करने वाले पहले स्वास्थ्य मंत्री | CG Helth Minister TS Singhdeo donate Eye

टीएस सिंहदेव ने मेकाहारा में किया नेत्रदान, ऐसा करने वाले पहले स्वास्थ्य मंत्री

टीएस सिंहदेव ने मेकाहारा में किया नेत्रदान, ऐसा करने वाले पहले स्वास्थ्य मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 13, 2019/7:52 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शुक्रवार को एक संपकल्प लेकर लोगों को बड़ा संदेश दिया है। टीएस सिंहदेव ने अपनी आंख दान करने का संकल्प लिया है। नेत्र दान करने के लिए शुक्रवार को सिंहदेव ने राजधानी रायपुर स्थित अंबेडकर अस्पताल में फार्म भरकर जमा किया। सिं​हदेव की आंख उनके मृत्यु के बाद जरूरतमंद को दान किया जाएगा। सिंहदेव छत्तीसगढ़ के पहले ऐसे स्वास्थ्य मंत्री हैं, जिन्होंने नेत्रदान किया है।

Read More: दिल्ली प्रवास के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन में टीएस सिंहदेव स्वास्थ्य और पंचायत विभाग का जिम्मा संभाल रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने नेत्रदान करने का फैसला लेकर लोगों को बड़ा संदेश दिया है। इसके साथ ही टीएस सिंहदेव पहले ऐसे स्वास्थ्य मंत्री बन गए हैं, जिन्होंने नेत्रदन किया है।

Read More: नासा भेजेगा विक्रम लैंडर की तस्वीर, इसरो के प्रयास को सराहा

इस दौरान टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नेत्रदान करना अच्छी बात है। इससे किसी की जिंदगी में उजाला आ सकता है। मेरे करने के बाद अगर मेरी आंख से किसी की जिंदगी में रौशनी आती है तो इससे बड़ी सुकून की बात क्या होगी?

Read More: भोपाल हादसे में सीएम का बड़ा फैसला, मृतक के परिजनों को अब मुआवजे में मिलेगा 11 लाख रूपये