एडिशनल एसपी उदय किरण को हाईकोर्ट ने थमाया नोटिस, देर रात युवक के घर पर दबिश देकर पूछताछ करने का है आरोप | CG High Court Issue notice to Koba Additional SP Uday Kiran

एडिशनल एसपी उदय किरण को हाईकोर्ट ने थमाया नोटिस, देर रात युवक के घर पर दबिश देकर पूछताछ करने का है आरोप

एडिशनल एसपी उदय किरण को हाईकोर्ट ने थमाया नोटिस, देर रात युवक के घर पर दबिश देकर पूछताछ करने का है आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : January 17, 2020/8:02 am IST

बिलासपुर: हाईकोर्ट ने कोरबा एडिशनल एसपी उदय किरण को नोटिस जारी किया है। उदय किरण पर आरोप है ​कि उन्होंने मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी विकास सिंह के करीबी के घर पर आधी रात को दल-बल के साथ दबिश देकर अवैध चंदा वसूली को लेकर पूछताछ किया था। मामले में विकास सिंह ने हाईकोर्ट में दायर की थी। मामले में हाईकोर्ट ने कोरबा एडिशनल एसपी उदय किरण को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने का आदेश दिया है।

Read More: खराब रहा है डीएसपी देविंदर का पिछला रिकॉर्ड, पकड़ाया तो कहा- बिगाड़ दिया गेम

मिली जानकारी के अनुसार एसईसीएल कोरबा के शहीद भगत सिंह कॉलोनी निवासी वाले विकास सिंह ने हाईकोर्ट ने रिट याचिका दायरत करते हुए एडिशनल एसपी उदय किरण पर आरोप लगाया है कि बीते दिनों उदय किरण ने दुर्गा समिति के कुछ सदस्यों पर अवैध रूप से चंदा वसूली का आरोप लगाते हुए पूछताछ की थी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज की निर्भया के दोषी मुकेश की दया याचिका, जल्द तय होगी फांसी की तारीख

विकास सिंह ने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि उदय किरण ने देर रात मेरे घर पर दबिश देकर मेरी मां से बदसलूकी की है, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। पुलिस के इस व्यवहार से मेरी मां अस्वस्थ हो गई और दो दिन तक अस्पताल में रही। याचिका में गृह विभाग, डीजीपी, कोरबा एसपी व एडिशनल एसपी को पार्टी बनाया गया है। हाईकोर्ट ने उदय किरण को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Read More: अतिक्रमण हटाने गए वन कर्मचारियों और पुलिस को बनाया बंधक, गाड़ियों में की गई तोड़फोड़

विधायक के साथ की थी मारपीट
ज्ञात हो कि उदय किरण वही अफसर हैं जिन्होंने साल कुछ समय पहले महासमुंद विधायक विमल चोपड़ा की सरेआम पिटाई कर दी थी। मामले में उदय किरण को जमकर विरोध का सामना करना पड़ा था।

Read More: साईंबाबा की जन्म स्थली को लेकर दो गांवों के बीच विवाद, दो दिन शिरडी बंद का आह्वान

 
Flowers