रमन​ सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, SIT जांच पर लगाई रोक, इन मामलों में चल रही जांच | CG High court Stay on SIT investigation against Former CM Raman singh's Principal Secretary aman singh

रमन​ सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, SIT जांच पर लगाई रोक, इन मामलों में चल रही जांच

रमन​ सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, SIT जांच पर लगाई रोक, इन मामलों में चल रही जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : February 28, 2020/12:56 pm IST

बिलासपुर: हाईकोर्ट ने शुक्रवार को पूर्व सीएम के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने अमन सिंह के खिलाफ एसआईटी जांच पर रोक लगा दी है। बता दें कि अमन सिंह के खिलाफ पद पर रहते हुए आय से अधिक संपत्ति अर्जीत करने का अरोप है। वहीं, दूसरी ओर बीते दिनों ईओडब्ल्यू ने अमन सिंह और उनकी पत्नी याश्मिन सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Read More: मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा, आयकर छापे की सूचना सरकार और मीडिया को नही दी गई, राज्यपाल को सौंपेगे ज्ञापन

दरअसल अमन सिंह ने एसआईटी द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। अमन सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने जांच पर रोक लगा दी है। बता दें कि अमन सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति सहित कई मामलों में प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी जांच कर रही है।

Read More: मुख्यमंत्री ने विधानसभा कक्ष में बुलाई आपात बैठक, प्रमुख मंत्रियों के साथ पीसीसी अध्यक्ष भी मौजूद

बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता और आरटीआई एक्टिविस्ट उचित शर्मा ने ईओडब्ल्यू में शिकायत दर्ज कराई थी कि अमन सिंह ने पूर्व सीएम रमन सिंह के मुख्य सचिव रहते हुए अमन सिंह ने पद का दुरूपयोग कर आय से अधिक संपत्ति अर्जीत की है।

Read More: वृत्त स्तरीय इमली प्रसंस्करण कार्यक्रम में पहुंचे उपर प्रधान मुख्यवन संरक्षक, दोगुने लाभ की दी जानकारी