कंगना रनौत के हाथों छत्तीसगढ़िया होंगे स्मार्ट, 30 को मेगा इवेंट | CG Mobile Tihar:

कंगना रनौत के हाथों छत्तीसगढ़िया होंगे स्मार्ट, 30 को मेगा इवेंट

कंगना रनौत के हाथों छत्तीसगढ़िया होंगे स्मार्ट, 30 को मेगा इवेंट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 28, 2018/7:09 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 30 जुलाई से प्रदेश व्यापी मोबाइल तिहार का शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह करेंगे। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मौजूदगी में बूढ़ा तालाब के सामने स्थित इनडोर स्टेडियम में सोमवार को सुबह 11 बजे से समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमें रायपुर जिले की महिलाओं और कॉलेजों के विद्यार्थियों को निःशुल्क स्मार्ट फोन का वितरण करते हुए प्रदेश व्यापी मोबाइल तिहार की शुरूआत करेंगे।

पढ़ें- नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के ठेकेदारों ने सरकार पर लगाया सुरक्षा नहीं देने का आरोप,HC से लगाई गुहार

जिला प्रशासन ने मोबाइल तिहार के आयोजन की तैयारी शुरू कर दी है। इस सिलसिले में कलेक्टर ओ.पी. चौधरी ने आज यहां कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास भवन में जिले के विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्यों और प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें जरूरी निर्देश दिए। चौधरी ने बताया कि मोबाइल तिहार के इस विशेष आयोजन में मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ लोकसभा सांसद रमेश बैस और कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री अमर अग्रवाल, लोक निर्माण, आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री पुन्नू लाल मोहले भी मौजूद रहेंगे।

पढ़ें- ढाबा संचालकों के बीच विवाद में फायरिंग, पंचायत सचिव की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

कलेक्टर चौधरी ने रायपुर जिले के सभी शासकीय एवं निजी विश्वविद्यालय तथा महाविद्यालयों को संचार क्रान्ति योजना की बेवसाईट में पात्र छात्रों की जानकारी आगामी 31 जुलाई तक अनिवार्य रूप से दर्ज करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर चौधरी ने जिला कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभाकक्ष में जिले के शासकीय और निजी कॉलेजों के प्राचार्यो की बैठक में उपरोक्त निर्देश दिए।

पढ़ें- बर्खास्त डॉक्टर्स की बहाली की शर्त पर जूडॉ ने खत्म किया हड़ताल, आज से काम पर लौटेंगे

उन्होंने धीमी गति से प्रविष्टि करने वाले कॉलेजों के नोडल अधिकारियों पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्धारित समय-सीमा  में प्रविष्टि पूर्ण करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कहा है कि यदि किसी संस्थान का कोई भी पात्र विद्यार्थी वेबसाईट में प्रविष्टि नहीं होने के कारण मोबाईल प्राप्त नहीं कर पाता है तो इसके लिए संबंधित संस्थान के प्राचार्य व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे तथा उनके विरूद्ध कार्यवाही भी की जायेगी ।

 

 

वेब डेस्क, IBC24