गणेश विसर्जन की झांकी देखने उमड़ी हजारों की भीड़, पूरी रातभर जागता रहा शहर | CG News:

गणेश विसर्जन की झांकी देखने उमड़ी हजारों की भीड़, पूरी रातभर जागता रहा शहर

गणेश विसर्जन की झांकी देखने उमड़ी हजारों की भीड़, पूरी रातभर जागता रहा शहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : September 26, 2018/4:14 am IST

रायपुर। गणपति बप्पा को विदाई देने आज पूरी रात रायपुर सड़कों पर नजर आया। भक्ति के उल्लास में डूबे लोगों ने रतजगा कर गणपति को अगले बरस जल्दी आने के वायदे के साथ विदा किया। रात करीब नौ बजे से रायपुर के जय स्तंभ चौक से गणेश विसर्जन की झांकी शुरू हुई थी, जो अभी तक जारी है। रात में विसर्जन के लिए निकली पहली झांकी, आज सुबह-सुबह सूर्योदय होने के बाद रायपुर के महादेव घाट पहुंची।

पढ़ें- बीेजेपी कार्यकर्ताओं से भरी बस नाले में गिरी, 1 की मौत 20 की हालत गंभीर

हजारों की संख्या में जयस्तंभ चौक, सदर बाजार, सराफा लाइन से लेकर पुरानी बस्ती और लाखेनगर चौक, महादेव घाट तक लोगों का हुजूम सड़कों पर उमड़ पड़ा। विसर्जन की झांकियों को देखने के लिए दूरदराज से लोग रायपुर पहुंचे। हर बार की तरह इस बार भी गणेशोत्सव समितियों ने अपनी झांकी को सजाने कोई कसर नहीं छोड़ी। झांकी में किसी ने भगवान गणेश को रुद्रावतार में दिखाया तो किसी ने मां काली माता को राक्षसों का संहार करते दिखाया। सबसे ज्यादा झांकियां राधा-कृष्ण की रासलीला की दिखाई दी। झांकियों का स्वागत करने जनप्रतिनिधियों ने खासी व्यवस्था कर रखी थी।

पढ़ें- सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो लांस नायक ने सिर पर गोली खाकर भी 3 आतंकियों को किया ढेर..

पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने जय स्तंभ चौक में स्टेज बनावा रखा था। जिसमें दिल्ली का बैंड लाइव परफार्मेंस देकर लोगों का मनोरजंन कर रहा था, वहीं कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी सुबह होने तक मंच से झांकियों का स्वागत करते हुए लोगों की हौसला आफजाई कर रहे थे। पोस्ट आफिस के पास महापौर प्रमोद दुबे ने झांकियों की स्वागत किया। गणपति विसर्जन के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। करीब 1500 से ज्यादा जवानों की ड्यूटी सुरक्षा के लिए लगाई गई थी।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers