तरेगांव में माओवादियों के खिलाफ सफलता के बाद ईनाम, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का ऐलान | Cg Police:

तरेगांव में माओवादियों के खिलाफ सफलता के बाद ईनाम, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का ऐलान

तरेगांव में माओवादियों के खिलाफ सफलता के बाद ईनाम, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 1, 2018/2:25 pm IST

दुर्ग। दुर्ग रेंज में नक्सल विरोधी अभियान के तहत  कवर्धा के थाना तरेगांव इलाके में माओवादी को मार गिराने के बाद फोर्स का मनोबल बढ़ाने आईजी ने ईनाम का ऐलान किया है। आईजी जीपी सिंह ने इस अभियान में सम्मिलित समस्त अधिकारी-कर्मचारियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी है। उन्होंने जवानों के उत्साहवर्धन हेतु एक लाख का नगद ईनाम दिया है। वही इस नक्सली मुठभेड में वीरता का परिचय देने वाले पुलिस कर्मियों को आउट आॅफ टर्न प्रमोशन देने एवं गैलेन्ट्री मैडल देने हेतु भी पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। श्री सिंह ने बताया कि भविष्य में भी सफल नक्सल अभियानों में सुरक्षा बल के जवानों को इसी प्रकार से पुरस्कृत किया जायेगा।

ये भी पढ़ें –रायगढ़ के 28 स्कूलों को आखिरी मौका, मान्यता का नवीनीकरण नहीं कराया तो एडमिशन बैन

श्री सिंह ने घटना के संबंध में बताया कि थाना तरेगांव क्षेत्रान्तर्गत नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी, एसटीएफ व सीएएफ की संयुक्त टीम को रवाना किया गया था। पुलिस पाॅर्टी ग्राम धुमाछापर के जंगल में पहुॅंची ही थी, तभी पहले से एम्बुश में बैठे नक्सलियों ने पुलिस पाॅर्टी पर अंधाधुंध फायरिंग की। पुलिस द्वारा साहस का परिचय देते हुये एम्बुश तोडकर जवाबी कार्यवाही की गई तथा फायरिंग बंद होने पर इलाके की सर्चिंग की गई, जहाॅं 01 पुरूष नक्सली मृत पाया गया। जिसके पास से एक 315 बोर इन्डियन आॅर्डिनेन्स मेक रायफल मय कारतूस, दैनिक उपयोग की सामाग्री तथा नक्सली दस्तावेज बरामद हुआ है। वही खून के छीटे व घसीटे जाने के निशान से कुछ नक्सलियों के घायल होने अथवा मारे जाने की भी संभावना है। श्री सिंह ने कहा कि कबीरधाम जिले मे हुई इस मुठभेड से नक्सलियों की MMC (महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़)  कारिडोर निर्माण की योजना को बहुत बडा धक्का लगा है।

ये भी पढ़ें –दिग्गी राजा के जयकारे के लिए फटकार, नदी में डूबाने की धमकी, देखिए वीडियो

आईजी जी.पी. सिंह द्वारा 02 दिवस पूर्व ही थाना तरेगांव जंगल एवं कुकदर में जाकर सुरक्षा बलों की बैठक लेकर प्रभावी नक्सली आपरेशन हेतु निर्देशित किया था तथा 02 दिन के अंदर ही एम्बुश  तोडकर नक्सली को मार गिराना कबीरधाम पुलिस की सराहनीय सफलता है। 

वेब डेस्क IBC24